Mumbai Cruise Drugs Case : शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को और 6 दिनों तक जेल में रहना होगा। गुरुवार को कोर्ट ने ड्रग्स केस में उनकी जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया है। अदालत 20 अक्टूबर को इस पर फैसला सुनाएगी, जिसके बाद तय होगा कि उन्हें जमानत मिलेगी या नहीं। सुनवाई के बाद आर्यन खान को फिर से मुंबई के ऑर्थर रोड जेल में ले जाया गया। यहां उन्हें N-956 नंबर दिया गया है। जेल में सभी कैदियों को एक नंबर दिया जाता है और उसे इसी नंबर से बुलाया जाता है। आर्यन खान को शुरु में क्वारंटीन सेल में रखा गया था। इसमें उन्हें बाकी कैदियों से अलग रखा गया था। लेकिन उनका क्वारंटीन पीडियड खत्म होने बाद अब उन्हें सामान्य बैरक में रखा गया है, जहां वो तमाम दूसरे कैदियों के साथ रहेंगे।

जेल में आर्यन को 11 दिन पहले परिवार की ओर से मनी ऑर्डर के रूप में 4,500 रुपए के कूपन मिले थे। जेल नियम के मुताबिक, हर कैदी को एक महीने में 4500 रुपए का ही कूपन मिल सकता है। इस पैसे से आर्यन खान जेल की कैंटीन से सामान खरीद सकते हैं। उन्होंने पिछले दिनों कूपन से कुछ बिस्किट और पानी की बोतल खरीदी थी। अब उनके लिए आगे के दिन मुश्किल भरे होंगे, क्योंकि अब उन्हें जेल मैनुएल के मुताबिक सुबह उठना, समय पर नाश्ता और खाना लेना और बाकी समय कमरे में कैद रहने जैसे नियमों का पालन करना होगा। आर्यन खान ने अब तक जैसी जिन्दगी जी है, उसकी तुलना में ये रुटीन उन्हें बहुत मुश्किल लगेगी।

गौरतलब है कि बीते 2 अक्टूबर की रात को मुंबई में क्रूज पर हो रही ड्रग्स पार्टी पर एनसीबी की छापेमारी में आर्यन खान को पकड़ गया था। आर्यन खान के साथ और लोग भी पकड़े गए थे। इसके बाद आर्यन खान सहित सभी आरोपी को एनसीबी की हिरासत में भेज दिया गया था। कोर्ट ने बाद में सभी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। तब से आर्यन खान मुंबई की आर्थर रोड जेल में कैद हैं।

Posted By: Shailendra Kumar