Assam Assembly Election:असम में राजनीतिक हलचल तेज हो गई। कांग्रेस पार्टी ने हॉर्स ट्रेंडिंग के डर से बड़ा कदम उठाया है। पार्टी ने अपने सहयोगी दल AIUDF विधायक प्रत्याशियों को शिफ्ट कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार करीब डेढ़ दर्जन नेता जयपुर पहुंचे है। सभी को एयरपोर्ट से फेयर माउंट होटल लाया गया है। इनमें मुख्य सचेतक महेश जोशी और रफीक खान भी हैं। बता दें असम में एआईयूडीएफ क्षेत्रीय दल है। जिसके साथ मिलकर कांग्रेस ने मिलकर चुनाव लड़ा था।

कांग्रेस के मुख्य सचेतक महेश जोशी ने कहा कि हम यहां आने वाले लोगों का ख्याल रखेंगे। हम उनकी पार्टियों को नहीं जानते हैं और यह भी नहीं जानते हैं कि वे लोग यहां क्यों आए हैं। वे करीब 20 लोग हैं। कांग्रेस इन लोगों का खर्च उठाएगी। जब तक केंद्र में भाजपा की सरकार है विधायकों की खरीद फरोख्‍त की संभावना रहेगी।

इस बीच AIUDF के प्रमुख बदरुद्दीन अजमल ने कहा कि दो तारीख को हमारी सरकार आएगी। जिन लोगों को हॉर्स ट्रेडिंग करने की आदत है वह करेंगे। लेकिन इस बार हॉर्स ट्रेडिंग उस तरफ से नहीं हमारी तरफ से होगी। हमारे लोग कितने बाहर जा रहे हैं, मुझे इस बारे में कुछ भी पता नहीं है। भाजपा के विधायकों ने अभी हमसे संपर्क नहीं किया है। मैं झूठ नहीं बोलूंगा लेकिन वह करेंगे। जिस दिन हमारी सरकार आएगी भाजपा के विधायक हमसे संपर्क करेंगे। एआईयूडीएफ ने 20 सीटों पर कांग्रेस के सहयोगी दल के तौर पर उम्मीदवार उतारे थे। मालूम हो कि असम में मतदान संपन्न हो गया है और नतीजों का इंतजार है। मतगणना से पहले ही कांग्रेस की यह कवायद अप्रत्‍याशित मानी जा रही है। सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस ने जोड़-तोड़ की राजनीति से बचने के लिए यह कदम उठाया है। कांग्रेस को आशंका है कि यदि नतीजों में बहुमत के आंकड़े को पाने के लिए उसके विधायकों के साथ खरीद फरोख्‍त की जा सकती है।

बता दें असम में तीन चरणों में चुनाव हुए हैं। निर्वाचन आयोग के मुताबिक राज्य की 126 विधानसभा सीटों पर तीन चरणों में हुए चुनावों में कुल 82.04 फीसद मतदान दर्ज किया गया। बीते मंगलवार को अंतिम चरण में सबसे अधिक 85.20 फीसद मतदान दर्ज किया गया था। एक अप्रैल को दूसरे चरण में 80.96 फीसद जबकि पहले चरण में 79.33 फीसद मतदाताओं ने वोट डाले थे।

Posted By: Navodit Saktawat

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags