ATM Card Update: अगर आप भी एटीएम कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए एक शानदार मौका है। बैंक ने बताया है कि जो भी ग्राहक एटीएम कार्ड का इस्तेमाल कर रहे हैं उन लोगों को 5 लाख रुपये दिए जाएंगे। कई लोग बैंक की इस सुविधा के बारे में नहीं जानते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप कैसे 5 लाख का फायदा ले सकते हैं। इस समय देश में ज्यादातर सभी ग्राहक एटीएम कार्ड का इस्तेमाल करते हैं। आप ऐसे में किस तरह से 5 लाख का फायदा ले सकते हैं। बता दें कि बैंक की ओर से एटीएम इस्तेमाल करने वालों को इंश्योरेंस की सुविधा दी जाती है।

मिलता है इंश्योरेंस

ATM Card के साथ ग्राहकों को कई तरह की फ्री सेवाएं दी जाती हैं। इंश्योरेंस भी इनमें से एक ही है। बैंक जैसे ही किसी कस्टमर को एटीएम कार्ड जारी करता है। उसके साथ ही कस्टमर को एक्सीडेंटल इंश्योरेंस की सुविधा मिल जाती है। हालांकि इस बीमे के बारे में बहुत से लोगों को जानकारी नहीं होती है।

कैटेगरी के हिसाब से मिलेगा इंश्योरेंस

बैंक, कार्डधारकों को अलग-अलग कैटेगरी के हिसाब से इंश्योरेंस देता है। कार्ड की कैटेगरी क्लासिक, प्लेटिनम और सामान्य होती है। सामान्य मास्टर कार्ड पर 50,000 रुपये, क्लासिक एटीएम कार्ड पर 1 लाख रुपये, वीजा कार्ड पर 1.5 से 2 लाख रुपये और प्लेटिनम कार्ड पर 5 लाख रुपये का बीमा मिलता है।

यह भी होती है प्रक्रिया

यदि एटीएम कार्ड यूजर्स की दुर्घटना में मृत्यु हो जाती है तो 1 से 5 लाख रुपये तक का बीमा मिलता है। वहीं अगर एक हाथ या एक पैर क्षतिग्रस्त हो जाता है। इस स्थिति में 50,000 रुपये तक की बीमा राशि मिलती है। इसके लिए आपको बैंक में जाकर आवेदन करना होगा। कार्ड धारक के नॉमिनी को बैंक में आवेदन जमा करना होगा।

Posted By: Ekta Shrma

Assembly elections 2021
elections 2022
  • Font Size
  • Close