UP Minister Swati Singh: उप्र की मंत्री स्वाति सिंह द्वारा लखनऊ कैंट की एक महिला पुलिस अधिकारी को धमकाने का मामला सामने आया है। इससे संबंधित एक ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एसएसपी से रिपोर्ट मांगी है। क्लिप में स्वाति सिंह अंसल समूह के खिलाफ दायर एक एफआईआर को लेकर सर्कल ऑफिसर बीनू सिंह से सवाल-जवाब करते हुए उन पर नाराजगी प्रकट कर रही हैं।

उप्र के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह ने बताया कि लखनऊ कैंट के एससएपी जल्द इस मामले में रिपोर्ट सीएम को सौंप देंगे। बहरहाल इस मामले को लेकर विपक्षी सपा व कांग्रेस ने योगी सरकार पर हमला बोल दिया है। दोनों दलों ने भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस के राज्य सरकार के दावे पर भी सवाल उठाए।

'ऊपर के आदेश हैं, अंसल के खिलाफ केस दर्ज नहीं होगा'

ऑडियो में मंत्री स्वाति सिंह सीओ को कथित तौर पर कह रही हैं, 'फेक केस दायर किया है। ऊपर के आदेश हैंकि अंसल के खिलाफ केस दर्ज नहीं होगा। यह हाई प्रोफाइल केस है और सीएम को भी इसकी जानकारी है।' स्वाति सिंह महिला अधिकारी बीनू सिंह को धमकाते हुए यह भी कहती हैं- 'यदि काम करते रहना है तो आओ और साथ में बैठ कर मामला हल करो।

बहरहाल, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, योगी आदित्यनाथ ने स्वाति सिंह को तलब किया है और यूपी डीजीपी ओपी सिंह से पूरे मामले की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। इससे पहले स्वाति सिंह ने लखनऊ के गोमती नगर में एक बीयर शॉप का उद्घाटन किया था, तब भी योगी आदित्यनाथ ने नाराजगी जाहिर की थी।

Posted By: Arvind Dubey