BBC Documentary on PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गुजरात दंगों पर बनी बीबीसी की विवादित डाक्यूमेंट्री को लेकर हंगामा जारी है। बीती रात दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में स्क्रीनिंग को लेकर विवाद हुआ। ताजा खबर यह है कि अब जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में स्क्रीनिंग की तैयारी है। आशंका जताई जा रही है कि बुधवार को होने वाली इस स्क्रीनिंग के दौरान हंगामा हो सकता है।

BBC Documentary on PM Modi: जानिए क्या हुआ JNU में

इससे पहले डाक्यूमेंट्री के प्रसारण को लेकर जेएनयू में हंगामा हुआ। वामपंथ समर्थक छात्रों ने यह आयोजन किया था, जबकि यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने इसकी अनुमति नहीं दी थी। अनुमति नहीं होने के बावजूद जब प्रसारण की कोशिश की गई तो वहां की बिजली काट दी गई और इंटरनेट भी बंद कर दिया गया।

इसके बावजूद कुछ छात्रों ने लैपटॉप पर फिल्म देखने की कोशिश की। इन छात्रों के आरोप है कि इस दौरान उन पर पथराव किया गया। मामला पुलिस तक भी पहुंचा। हालांकि अब तक केस दर्ज नहीं हुआ है।

इस मुद्दे पर जेएनयू के एबीवीपी अध्यक्ष रोहित ने कहा, जेएनयू प्रशासन ने बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री न दिखाने की सख्त चेतावनी दी थी। बाद में छात्रों के एक समूह ने एबीवीपी कार्यकर्ता की पीट-पीटकर हत्या करने की कोशिश की। डॉक्यूमेंट्री देखने के लिए डीयू और जामिया यूनिवर्सिटी के छात्र आए थे। मुझे उम्मीद है कि दिल्ली पुलिस बदमाशों की पहचान करेगी और उचित कार्रवाई करेगी।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close