कोलकाता Bengal Politics । पश्चिम बंगाल में अवैध कोयला खनन व तस्करी के मामले में अब सीबीआई जांच की आंच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सांसद भतीजे व युवा तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष अभिषेक बनर्जी तक पहुंच गई है। रविवार को सीबीआई ने अभिषेक बनर्जी की पत्नी रूजिरा बनर्जी को नोटिस जारी किया है। रविवार दोपहर CBI के अधिकारी कालीघाट इलाके में स्थित अभिषेक बनर्जी के आवास शांतिनिकेतन पर पहुंचे और जांच शुरू की है। गौरतलब है कि CBI ने नोटिस अभिषेक की पत्नी रूजिरा के नाम पर जारी किया है। सूत्रों के मुताबिक जिस वक्त सीबीआई पहुंची, तब अभिषेक और उनकी पत्नी अपने आवास पर नहीं थे। सीबीआइ के मुताबिक अभिषेक की पत्नी को CRPC की धारा-160 के तहत गवाह के रूप में बयन दर्ज करने के लिए नोटिस जारी किया गया है।

कोयला कांड में आर्थिक गड़बड़ी

गौरतलब है कि कोयला कांड में आर्थिक लेन-देन में सीबीआई को कुछ अहम जानकारी मिली है, जिसमें रूजिरा का नाम भी सामने आया है। उसी बात की जानकारी के लिए CBI रूजिरा बनर्जी से पूछताछ करना चाहती है। उन्हें CBI दफ्तर में हाजिर नहीं होना है। उनके आवास पर ही उनकी सहूलियत के मुताबिक CBI बयान दर्ज करना चाहती है।

ममता बनर्जी के भतीजी अभिषेक का करीबी फरार

इसके अलावा कोयला तस्करी और गो तस्करी के केस में सीबीआई तृणमूल नेता विनय मिश्रा को भी खोज रही है। विनय मिश्रा अभिषेक के करीबी हैं और फिलहाल फरार है। वहीं कोयला तस्करी मामले के मुख्य आरोपित अनूप माजी उर्फ लाल भी फरार है। CBI के नोटिस को लेकर तृणमूल नेता व प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि यह सियासी साजिश है और नारद से लेकर अन्य मामले में भाजपा नेता शोभन देव, सुवेंदु अधिकारी, मुकुल रॉय समेत अन्य को CBI नहीं पकड़ रही है लेकिन अभिषेक के घर पर नोटिस जारी किया जा रहा है।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags