बेंगलुरु। बेंगलुरु में एक महिला को बेटी के जन्मदिन के लिए ऑनलाइन केक बुक करने की कोशिश करना भारी पड़ गया। फिशिंग (Online Fraud) का शिकार होते हुए महिला को 71 हजार रुपयों से हाथ धोना पड़ गया। ऑनलाइन फ्रॉड की शिकार महिला ने शहर की एक नामी बेकरी से ऑनलाइन केक बुक करने की कोशिश की थी। इसी दौरान वह साइबर अपराधियों के जाल में उलझ गई और उसके साथ धोखाधड़ी हो गई। महिला ने अपने साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत पुलिस को की है। पीड़िता बेंगलुरु के कॉटनपेट मेन रोड इलाके की रहने वाली है। शिकायत में पीड़िता ने बताया कि जब उसने केक बुक करने की कोशिश की तो एक कॉलर का फोन उसके पास आया और उसने खुद को बेकरी का कर्मचारी बताया। इसके बाद उसने महिला से डेबिट कार्ड की जानकारी ली और वन टाइम पासवर्ड (OTP) भी ले लिया। इसके बाद आरोपी ने महिला के बैंक खाते से 71 हजार 500 रुपए निकाल लिए।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीड़िता के साथ यह घटना 29 नवंबर को घटी थी। उसने ऑनलाइन ग्लेन्स बेकहाउस को सर्च किया इसके बाद उसे एक एड्रेस और फोन नंबर मिला। महिला के मुताबिक 'मैंने उस नंबर पर कॉल किया, लेकिन घंटी नहीं गई। लेकिन एक मिनिट बाद ही मेरे पास एक अनजान नंबर से फोन आया और कॉलर ने खुद को बेकरी का एक कर्मचारी बताया।'

इसके बाद कॉलर ने महिला को बातों में उलझाया और कहा कि वह केक पहले पेमेंट करने के बाद ही तैयार करेगा। इसके पीछे की वजह बताई कि कई लोग ऑर्डर देने के बाद केक नहीं ले जाते इससे उन्हें बहुत नुकसान होता है। इसके बाद पीड़िता केक के लिए पेमेंट करने को तैयार हो गई और कॉलर को उसने अपना डेबिड कार्ड नंबर और मोबाइल पर आया ओपीटी भी दे दिया।

इसके थोड़ी देर बाद ही महिला के पास 71 हजार 500 रुपए खाते से निकाले जाने का मैसेज आ गया। इसके बाद जब पीड़िता ने दोबारा उसी नंबर पर कॉल किया तो वह स्विच ऑफ बताता रहा।

Posted By: Neeraj Vyas