IGI Airport: दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने एक यात्री के पास से 7 घड़ियां जब्त की गई हैं, जिनकी कीमत करीब 28 करोड़ रुपये है। जानी-मानी विदेशी कंपनियों की इन घड़ियों में सोने और डायमंड लगे हुए हैं। सीमा शुल्क आयुक्त कीमत के लिहाज से इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आईजीआई) हवाईअड्डे पर यह वाणिज्यिक या विलासिता (लग्जरी) के सामानों की सबसे बड़ी जब्ती है। इस मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। 28 करोड़ की मूल्य वाली इन 7 घड़ियों में केवल एक ही घड़ी की कीमत करीब 27 करोड़ रुपये बताई जा रही है। क्या आप यकीन कर सकते हैं.... 27 करोड़ की घड़ी? चलिए आपको दिखाते हैं इन लाखों-करोड़ों की घड़ियों की एक झलक। देखिये एयरपोर्ट पर जब्ती के बाद का वीडियो....

क्या-क्या हुआ बरामद?

दिल्ली एयरपोर्ट पर जो घड़ियां बरामद की गई हैं वो जैकब एंड कंपनी, पियाजे लाइमलाइट स्टैला, रोलेक्स ओयस्टर पर्पेप्चुअल डेट जस्ट, रोलेक्स ओयस्टर पर्पेप्चुअल डेट जस्ट, रोलेक्स ओयस्टर पर्पेप्चुअल डेट जस्ट और रोलेक्स ओयस्टर पर्पेचुअल डेट जस्ट हैं। इसमें बताया गया कि अकेले जैकब एंड कंपनी की एक घड़ी की कीमत 27.09 करोड़ रुपये है।

27 करोड़ की घड़ी

जैकब एं कंपनी की यह घड़ी शुद्ध सोने की बनी है, जिस पर हीरे जड़े हैं और मार्केट में उसकी कीमत 27.09 करोड़ रुपये है। ये घड़ी इसलिए भी इतनी महंगी है कि इसके डॉयल को खास तौर से हीरों से जड़ा गया है। ये नक्काशीदार डायमंड काफी महंगे होते हैं। इन डायमंड की कीमत ही लाखों रुपये में होती है। इस घड़ी की सुईयां भी खास गोल्ड से बनी हुई हैं। इसके अलावा इस वॉच को इतना मजबूत बनाया गया है की गिरने पर इसका शीशा नहीं टूटता है। इस घड़ी में एक खरोंच तक नहीं आती है। इसके पट्टे की कीमत भी लाखों रुपयों में है। ये प्योर लैदर का बना होता है और कभी खराब नहीं होता है। इससे हाथ पर निशान भी नहीं पड़ते हैं।

Posted By: Shailendra Kumar

Assembly elections 2021
elections 2022
  • Font Size
  • Close