Tejaswi Yadav meets Sonia Gandhi: बिहार की नीतीश सरकार में उपमुख्यमंत्री बनने के बाद दिल्ली में तेजस्वी यादव ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। तेजस्वी बिहार सरकार में शपथ लेने के बाद गुरुवार से दिल्ली में हैं। शुक्रवार को उन्होंने दिल्ली में माकपा के महासिचव सीताराम येचुरी एवं भाकपा के डी राजा से भी मुलाकात की। सोनिया से मुलाकात के बाद तेजस्वी ने मीडिया से बातचीत में भाजपा की नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर हमला किया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की एजेंसियों ने उनके परिवार को तरह-तरह से प्रताड़ित किया है, लेकिन वह भाजपा के आगे कभी नहीं झुके। उन्होंने नीतीश कुमार के साथ संबंधों पर भी सफाई देते हुए कहा कि दोनों ने एक दूसरे के बारे में बहुत कुछ कहा है, लेकिन बिहार के विकास के लिए हम पिछली बातें भुलाकर आगे बढ़ रहे हैं।

बीजेपी पर साधा निशाना

बीजेपी पर निशाना साधते हुए तेजस्वी ने कहा कि केंद्र सरकार की नीतियों के चलते देश भर के लोग महंगाई और बेरोजगारी से परेशान हैं। समाज में विद्वेष पैदा करने की कोशिश की जा रही है। गंगा-जमुना संस्कृति को बिगाड़ने का षड्यंत्र किया जा रहा है। बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में महागठबंधन की नई सरकार बनी है। यह जनता की सरकार है, जो मजबूती के साथ अपना कार्यकाल पूरा करेगी। तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार ने सही वक्त पर सही निर्णय लिया है। बिहार विधानसभा का स्वरूप बदल चुका है। भाजपा अकेली बच गई है। बाकी सारे दल एकजुट हो चुके हैं। उ

उपमुख्यमंत्री ने रोजगार के बारे में दिये गये अपने हालिया बयान पर बचाव करते हुए कहा कि बीजेपी अब हमसे पूछ रही है कि रोजगार का क्या होगा, यानी उनको मुद्दे पर हम लेकर आए। आठ साल में सोलह करोड़ नौकरी का क्या हुआ? रोजगार पर जो हमने कहा है वो होगा, बस इंतजार का थोड़ा मजा लीजिए। उन्होंने दावा किया कि बिहार (Bihar) एक महीने के भीतर सरकारी नौकरी देने वाला सबसे बड़ा राज्य होगा।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close