पटना। विधायक अनंत सिंह को पटना पुलिस की टीम रविवार सुबह विमान से पटना लेकर आई। कड़ी सुरक्षा में विधायक को कैदी वाहन से लेकर पुलिस बाढ़ अनुमंडल कोर्ट गई। अदालत में उन्हें पेश किया गया।

हमेशा काला चश्मा और गले में मोटी चेन के साथ दिखने वाले अनंत सिंह इस बार पुराने अंदाज में नजर नहीं आए। अनंत सिंह को आदर्श केंद्रीय कारा बेउर में वीआइपी ट्रीटमेंट नहीं मिला। उन्हें पूर्व की तरह डिविजन वार्ड में रखा गया है।

पटना एयरपोर्ट से बाढ़ और वहां से बेउर जेल तक उन्हें सुरक्षित पहुंचाने के लिए दो कैदी वाहन का इस्तेमाल किया गया। साथ ही पुलिस की 22 गाड़ियां साथ में चल रही थीं।

अनंत सिंह के जेल में पहुंचते ही कैदियों ने पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की और विधायक के समर्थन में नारे लगाए। कारा प्रशासन की सख्ती के बाद कैदियों ने नारेबाजी बंद की।

पेशी के बाद कोर्ट ने छह दिनों की न्यायिक हिरासत में आदर्श केंद्रीय कारा बेउर दिया। दोपहर 12 बजे पुलिस विधायक को लेकर बेउर जेल पहुंची। बाढ़ कोर्ट परिसर पुलिस छावनी में तब्दील था।

ग्रामीण एसपी कांतेश मिश्र ने कहा कि न्यायालय के आदेश का पालन किया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार शनिवार को रातभर दिल्ली में इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर पटना पुलिस की पहरेदारी में विधायक को रखा गया। पटना में पुलिसकर्मियों ने एयरपोर्ट के बाहरी परिसर को घेर रखा था।