बक्सर। हैदराबाद में सामूहिक दुष्कर्म के बाद महिला पशु चिकित्सक को जलाकर मार डालने का मामले में अभी देश उबल ही रहा है कि मंगलवार सुबह बिहार के बक्सर में एक युवती की अधजली लाश मिलने से सनसनी फैल गई। हैदराबाद की घटना की तरह यहां भी युवती के साथ दुष्कर्म के बाद उसकी जलाकर हत्या की आशंका जताई जा रही है। युवती के सिर में गोली भी मारी गई है। घटनास्थल से पुलिस ने 9 एमएम का एक खोखा जप्त किया है। अभी तक मृत युवती की शिनाख्त नहीं हो पाई है। पोस्टमार्टम करने वाली टीम में शामिल डॉ.आरके गुप्ता ने बताया कि युवती के शरीर को देखकर दुष्कर्म की आशंका जताई जा रही हैं।

दुष्कर्म की पुष्टि के लिए फोरेंसिक जांच की मदद ली जा रही है। पोस्टमार्टम करने वाले चिकित्सक डॉ. बीएन चौबे के अनुसार युवती की उम्र करीब 20 साल है और या तो उसकी अभी नई शादी हुई है या फिर उसको अगवा कर उसके साथ दुष्कर्म किया गया है। शव को देखने से वह किसी संपन्न परिवार की लग रही है। शव कोरानसराय-सरेंजा मार्ग से दो सौ मीटर की दूरी पर मिला है। यह सड़क बक्सर-आरा और कोचस मार्ग से जुड़ी है।

पहचान छिपाने के लिए जलाने की आशंका

जानकारी के मुताबिक सुबह गेहूं के खेत में पटवन करने गए ग्रामीणों ने युवती का शव देखकर पुलिस को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए रवाना किया साथ ही एसपी उपेन्द्रनाथ वर्मा भी घटनास्थल पर जांच के लिए पहुंचे। युवती के शरीर के ऊपर का पूरा हिस्सा जला हुआ है।और वह दस्ताने, मोजे व जूती पहने थी। पुलिस ने युवती की पहचान के लिए आसपास के जिले की पुलिस को अलर्ट कर दिया है। अनुमान जताया जा रहा है कि दुष्कर्म के बाद युवती को पहले गोली मारी गई है। इसके बाद पहचान छिपाने के लिए पेट्रोल छिड़ककर उसे आग के हवाले दिया गया। पुलिस अधीक्षक उपेंद्रनाथ वर्मा ने बताया कि शव के शिनाख्त की कोशिश की जा रही है।

चित्रकूट में विवाहिता की गोली मारकर हत्या, दुष्कर्म की आशंका

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में मंगलवार सुबह विवाहिता का शव मिला है। युवती की गोली मारकर हत्या करने के बाद हत्यारे शव यहां फेंक गए। शिनाख्त मिटाने के लिए ईंट से सिर भी कुचल दिया गया। ग्रामीणों ने युवती के साथ दुष्कर्म की आशंका भी जताई है। यहां पर 15 साल पहले स्थापित पुलिस सेवा केंद्र अब खंडहर में तब्दील हो चुका है। सुबह चरवाहों ने पुलिस सेवा केंद्र के अंदर करीब 21 साल की विवाहिता का शव पड़ा देखा। एएसपी बलवंत चौधरी व एसओ बरगढ़ चित्रसेन सिह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। काफी प्रयास के बाद भी मृतका की शिनाख्त नहीं हो पाई ।

Posted By: Yogendra Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस