Bihar News: शुक्रवार को कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव को लेकर जदयू उम्मीदवार के समर्थन और प्रचार के लिए आयोजित मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की रैली में जमकर मारपीट हुई और कुर्सियां चली। सीएम नीती श शुक्रवार को कुढ़नी विधानसभा उपचुना व में जदयू के उम्मीदवार मनोज कुशवाहा के समर्थन में रैली करने के लिए केरमा पहुंचे थे। यहां के हाईस्कूल के खेल मैदान में उनकी रैली आयोजित की गई थी । सीएम नीतीश जनसभा को संबोधित करते हुए रोजगार देने को लेकर अपनी बात कह रहे थे। इसी दौरान सीटीईटी (CTET) और बीटीईटी (BTET) शिक्षक अभ्यर्थियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। सीएम नीतीश कुमार की सभा के दौरान शिक्षक अभ्यर्थी, बैनर और तख्ती लेकर सरकार के खिलाफ नारे लगाने लगे। इसके बाद जेडीयू समर्थक भी इनसे भिड़ गए। इससे हंगामे की स्थिति बनी, जो धीरे-धीरे बढ़कर हाथापाई और फिर कुर्सियां चलाए जाने तक पहुंच गई। इस घटना के वीडियो और तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

जानिए कैसे बिगड़ा माहौल

चुनावी सभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंच से कुर्सी संभालने के बाद की अपनी उपलब्धियां गिनाईं। इधर, सभा शुरू होने के साथ ही कुछ युवक सीटीईटी (CTET) और एसटीईटी (STET) का पोस्टर लेकर हंगामा कर रहे थे। सभा के मंच से बार-बार इन युवाओं को समझाया भी गया। मंच संचालक की ओर से कहा गया कि चिंता नहीं करें, सभी को नौकरी मिलेगी । इसके बावजूद वे लगातार हंगामा करते रहे। मुख्यमंत्री का संबोधन शुरू होने पर युवाओं ने हंगामा और तेज कर दिया। कुछ लोगों ने युवाओं के साथ मारपीट शुरू कर दी। मामला इतना बढ़ा कि कुर्सियां चलने की नौबत आ गई। इस दौरान कई कुर्सियां टूट भी गईं। कुछ देर के लिए वहां अफरा-तफरी का माहौल बन गया। ऐसे में सीएम की रैली को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने मोर्चा संभाला और स्थिति को काबू किया। बाद में सीएम नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि पोस्टर दिखाने वाले भी अपना हित सोचकर वोट डालें। सबको नौकरी मिलेगी तो शिक्षक भी बनाए जाएंगे।

कई मुद्दों पर विरोध

कुढ़नी में सभा के दौरान लोगों ने तख्ती दिखाते हुए ताड़ी पर से प्रतिबंध हटाने की मांग की। वहीं सीटीईटी और बीटीईटी शिक्षक अभ्यर्थी सातवें चरण की शिक्षक नियोजन की मांग को लेकर हंगामा करते रहे। शिक्षक अभ्यर्थियों ने अपनी मांगों को लेकर इससे पहले भी सीएम के कार्यक्रमों में हंगामा किया है। वहीं हंगामे के बाद सीएम नीतीश कुमार का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि जल्द ही बहाली होगी और पटना में शिक्षा मंत्री जल्द तिथि घोषित करेंगे।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close