BJP Hyderabad Meeting: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के लिए हैदराबाद पहुंचें। इसमें पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और अन्य शीर्ष नेताओं के साथ भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हो रहे हैं। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने जानकारी दी है कि भाजपा की राष्ट्रीय कार्यसमिति बैठक में 'आर्थिक और गरीब कल्याण संकल्प प्रस्ताव' पहला प्रस्ताव अभी-अभी पारित हुआ है। इस प्रस्ताव का मुख्य प्रस्तावक देश के रक्षा मंत्री श्री @rajnathsingh जी ने किया, इसका समर्थन राज्य सभा में भाजपा के नेता श्री @PiyushGoyal जी तथा हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री @mlkhattar जी ने किया।

उन्‍होंने कहा, प्रधानमंत्री @narendramodi जी के नेतृत्व, उनकी दृष्टि और निर्णय शक्ति को जिसमें जो वादा हमने किया था, 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास' ये हमारी सरकार के गवर्नेंस की पद्धति रही है। आर्थिक रूप से देश की रफ्तार बहुत ही उत्साहजनक है। 2021-22 में 8.7 % की विकास दर आप सभी के सामने है। इसी बीच में देश का एक्सपोर्ट बढ़ा है, देश में FDI ज्यादा आया है।

पिछले 8 वर्षों में देश में GST से लेकर PLI तक अनेक निर्णय लिए गए हैं। देश में गरीबों की चिंता भाजपा सरकार की प्राथमिकता रही है। हर एक कदम, हर एक फैसला देश के गरीबों को ध्यान में रखते हुए मोदी सरकार ने किया है। वसुंधरा राजे ने कहा कि, अभी अभी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर में हुए विधानसभा चुनावों और कुछ निकाय चुनावों एवं रामपुर, आजमगढ़ के लोकसभा उपचुनाव और त्रिपुरा के विधानसभा उपचुनावों में भाजपा की बहुत बड़ी विजय हुई है।

आगामी 2024 के राष्ट्रीय चुनाव, पार्टी का विस्तार और भाजपा से जुड़ी नीतियां प्रमुख-निर्णय लेने वाली बैठक का एजेंडा होने की संभावना है। हाल ही में कई प्रमुख मुद्दों पर सरकार के कदमों पर प्रस्ताव पारित होने की संभावना है। भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ने हाल ही में केंद्र में आठ साल का शासन पूरा किया है। बैठक में पार्टी आने वाले महीनों में और अगले साल की शुरुआत में कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों पर भी चर्चा कर सकती है।

पीएम मोदी का तेलंगाना की राजधानी का दौरा उस दिन हो रहा है जब मुख्यमंत्री अन्य विपक्षी नेताओं के साथ राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का स्वागत करने के लिए तैयार हैं। तेलंगाना भाजपा के प्रवक्ता एनवी सुभाष ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि 18 साल बाद हैदराबाद में एक राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति का आयोजन किया जा रहा है। शहर को सजाया गया है। राष्ट्रीय नेता, मुख्यमंत्री और अन्य नेता 119 निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं, जहां रविवार को एक विशाल सार्वजनिक रैली होने वाली है।

इससे पहले, शुक्रवार को बीजेपी अध्यक्ष नड्डा ने हैदराबाद में बड़ा रोड शो किया। नड्डा ने रोड शो के बाद एक ट्विटर पोस्ट में कहा, "आज हैदराबाद में इस रोड शो का नेतृत्व करना मेरे लिए गर्व का विषय था क्योंकि इसने मुझे अपने समर्पित कार्यकर्ताओं और शहर के लोगों के आसपास रहने का मौका दिया।

मैंने जो प्यार और स्नेह देखा, वह भाजपा की निर्विवाद रूप से बढ़ती उपस्थिति को दर्शाता है। गुजरात, हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक उन राज्यों में से हैं जहां चुनाव होने हैं - इन सभी राज्यों में भाजपा सत्ता में है। पार्टी तेलंगाना में भी आक्रामक रूप से प्रचार कर रही है, जहां उसने मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के विकल्प के रूप में खुद को खड़ा किया है।

Posted By:

  • Font Size
  • Close