नई दिल्ली। BJP Meeting Of National Office Bearers : लोकसभा चुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत के बाद अब भाजपा ने तीन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियां शुरू कर दी हैं। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह तीन राज्यों में संभावित विधानसभा चुनाव के होने तक भाजपा अध्यक्ष बने रहेंगे।

वह दिसंबर तक यह पद संभालेंगे। शाह ने स्पष्ट कर दिया है कि अभी भाजपा अपनी बुलंदी पर नहीं पहुंची है। यह तब प्राप्त होगा जब पश्चिम बंगाल और केरल जैसे कुछ राज्यों में भी भाजपा सत्ता में होगी।

उन्होंने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए अपने नेताओं को कमर कसने का संकेत दिया है। अगले दो महीने में पार्टी की सदस्यता में भी 20 फीसद विस्तार का लक्ष्य तय कर दिया है। अब स्पष्ट हो गया है कि नए अध्यक्ष का चुनाव होने तक अमित शाह ही भाजपा अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालते रहेंगे।

शिवराज को सदस्यता अभियान की कमान

भाजपा ने महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड की कोर कमेटी के साथ विधानसभा चुनाव का खाका तैयार किया था। गुरुवार को संगठन विस्तार और चुनाव पर व्यापक चर्चा की और प्रोत्साहित किया कि नए-नए क्षेत्रों और वर्गों में भाजपा का विस्तार करें।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को सदस्यता अभियान की कमान भी सौंप दी गई है। उनके साथ दुष्यंत गौतम, सुरेश पुजारी, अरुण चतुर्वेदी और शोभा सुरेंद्रन को सह संयोजक बनाया गया है।

Posted By: Saurabh Mishra