नई दिल्ली। कश्मीर से विशेष राज्य का वापस लिए जाने के बाद से ही राजनीति गरमाई हुई है। भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी इस निर्णय के बाद हलचल मची हुई है। इसी कड़ी में सोमवार को पूर्व पाक क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने एक ट्वीट करते हुए कहा था कि कश्मीर में मानवता के खिलाफ अपराध हो रहा है। इस पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर और वर्तमान में दिल्ली उत्तर लोकसभा सीट से भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने करारा जवाब दिया है।

शाहिद अफरीदी ने ट्वीट करते हुए कहा था 'कश्मीर को UN रिसॉल्यूशन के तहत उसके अधिकार मिलना चाहिए। स्वतंत्रता का अधिकार जैसा हम सभी के पास है। यूनाइटेड नेशन क्यों बनाया गया और वह सो क्यों रहा है? कश्मीर में मानवता के खिलाफ हो रहे अपराध को संज्ञान में लिया जाना चाहिए। POTOS को अपनी भूमिका निभाना चाहिए।'

अफरीदी के इस ट्वीट के बाद गौतम गंभीर ने पलटवार करते हुइ इसका जवाब दिया है। गंभीर ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि "दोस्तों शाहिद अफरीदी नजर आए हैं। यहां 'बेवजह आक्रामकता' और 'मानवता के खिलाफ' अपराध की बात कही जा रही है। उनके द्वारा इसको सामने लाने के लिए तालियां बजना चाहिए। वे सिर्फ इसमें एक चीज बताना भूल गए हैं कि ये सब 'पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर' में हो रहा है। चिंता ना करें, जल्द इसका समाधान कर दिया जाएगा।"

बता दें कि सोमवार को भारत के गृहमंत्री अमित शाह आर्टिकल 370 में संशोधन का संकल्प लाए थे। इसके साथ ही जम्मू कश्मीर के पुनर्गठन का बिल भी राज्यसभा में पेश किया गया था। कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान की बौखलाहट लगातार सामने आ रही है।