BJP Meeting Hyderabad: कल यानी शनिवार से हैदराबाद में भारतीय जनता पार्टी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू होने जा रही है। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह सहित सभी राज्यों के मुख्यमंत्री और भाजपा के तमाम बड़े नेता शामिल होंगे। इससे पहले बीजेपी के राष्ट्रयी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हैदराबाद में रोड शो किया और पार्टी की शक्ति का प्रदर्शन किया। इस मौके पर बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि जनता मौजूदा सरकार से ऊब चुकी है और परिवर्तन चाहती है।

क्या है कार्यक्रम

2 जुलाई की शाम 4 बजे से बीजेपी राष्ट्रीय कार्यसमिति शुरू होगी। राष्ट्रीय कार्यसमिति के 340 डेलीगेट्स के साथ प्रधानमंत्री मोदी पूरे समय हर बैठक और हर सत्र में रहेंगे। 3 जुलाई को शाम 4 बजे राष्ट्रीय कार्यसमिति समाप्त होगी और उसके बाद प्रधानमंत्री जी विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। पार्टी के राष्ट्रीय सचिव तरुण चुघ ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी।

क्या होगा एजेंडा?

इसके बारे में जानकारी देते हुए बीजेपी के नेताओं ने बताया कि यह एक बड़ी और अहम बैठक होगी और इसमें आनेवाले दिनों के लिए पार्टी की कार्ययोजना पर विचार किया जाएगा। आपको बता दें कि पिछले 18 साल में ये पहला मौका है, जब हैदराबाद में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हो रही है। कार्यकारिणी बैठक के दौरान तेलंगाना में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के अलावा 2024 में प्रस्तावित लोकसभा चुनावों के मद्देनजर रणनीति तैयार की जाएगी।

कैसी है तैयारी?

बीजेपी प्रवक्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री शनिवार को बेगमपेट पहुंचेंगे, जहां उनके सार्वजनिक स्वागत की तैयारियां की जा रही हैं। पूरा शहर इसके लिए तैयार हो रहा है। ये एक बड़ा कार्यक्रम है, जिसके लिए सभी को जिम्मेदारियां दी गई हैं, ताकि कार्यक्रम बिना किसी बाधा के पूरा हो सके। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भाजपा के कई दिग्गज नेता इस बैठक में भाग ले रहे हैं। उनके प्रवास के दौरान विशेष रूप से तेलंगाना के व्यंजनों को परोसने की व्यवस्था की गई है। तेलंगाना के बीजेपी अध्यक्ष और करीमनगर सांसद बी. संजय कुमार ने अपनी कुकिंग के लिए मशहूर यदम्मा को प्रधानमंत्री के लिए खाने का प्रबंध करने की ज़िम्मेदारी सौंपी है। जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी ने खुद से तेलंगाना व्यंजनों का स्वाद लेने की इच्छा ज़ाहिर की थी, जिसके बाद यदम्मा को इसके लिए चुना गया।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close