Breaking News LIVE: भारत में जहां वाराणसी स्थिति ज्ञानवापी समेत मंदिर - मस्जिद से जुड़े अन्य मामलों में याचिकाएं दर्ज करवाई गई हैं और अदालतों में सुनवाई भी हो रही है। वहीं दुनिया में मंकीपॉक्स नामक बीमारी ने चिंता बढ़ा दी है। कई देशों में केस आ चुका हैं। भारत में भी अलर्ट है। वहीं मौसम पर सभी की नजर है। कहीं भीषण गर्मी पड़ रही है तो कहीं प्री-मॉनसून एक्टिविटी के कारण लोगों ने राहत की सांस ली है। विभिन्न शहरों से जुड़ी अपराध की खबरें भी चर्चा में हैं। यहां पढ़िए देश-दुनिया से जुड़ी अहम खबरें और देखिए फोटो वीडियो

Amarnath Yatra 2022: RFID टैग से पता चलेगी हर तीर्थयात्री की लोकेशन

अमरनाथ यात्रा में हिस्सा लेने वाले हर यात्री के लिए RFID टैग अनिवार्य किया गया है। इसके बगैर किसी को यात्रा की अनुमति नहीं होगी। RFID यानी Radio Frequency Identification टैग की मदद से हर यात्री की सही-सही लोकेशन का पता लगाया जा सकेगा। श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड के सीईओ नितीशवर कुमार ने बताया- 'बोर्ड ने इस साल आरएफआईडी टैग की व्यवस्था शुरू की है। इस टैग के साथ हम यह पहचानने में सक्षम होंगे कि प्रत्येक तीर्थयात्री कहां है ... यहां तक ​​​​कि स्थानीय व्यापारी भी टैग ले रहे हैं ... हम बिना RFID टैग के किसी को भी यात्रा में शामिल नहीं होने देंगे।'

मुंबई में Ola कैब ड्राइवर ने 15 साल की लड़की के साथ की हरकत, गिरफ्तार

मुंबई पुलिस ने ओला कैब ड्राइवर को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि उसने 15 साल की लड़की के साथ गलत हरकत करने की कोशिश की। पीएसआई सचिन पांचाल ने बताया, 25 मई को 15 वर्षीय लड़की से कथित रूप से छेड़छाड़ करने और उसके प्रति अश्लील इशारे करने के आरोप में मुंबई के गोरेगांव से ओला कैब ड्राइवर को गिरफ्तार किया गया। आरे थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया है। आरोपी को 30 मई तक पुलिस हिरासत में भेजा गया है। आरोपी की पहचान 29 वर्षीय मुरारी कुमार सिंह के रूप में हुई है, जो गोरेगांव का रहने वाला है। वह मूल रूप से बिहार का रहने वाला है। हम यह भी पता लगा रहे हैं कि क्या उसके खिलाफ पहले से कोई मामला है।

यहां भी क्लिक करें: शुरू हुआ मानसून का सफर, कई राज्यों में बारिश का अलर्ट, जानिए आपके राज्य में कब से होगी झमाझम

लखनऊ: मौलाना ने लड़कों को जंजीरों से बाधा, पुलिस तक पहुंचा मामला

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में मदरसे के मौलाना ने कथित तौर पर दो लड़कों के पैरों को जंजीरों में बांध दिया ताकि वे भाग न सके। मामला तब सामने आया जब एक स्थानीय व्यक्ति ने वीडियो बनाकर पुलिस को भेजा। अधिकारी मौके पर पहुंचे और आरोपी को हिरासत में लेकर बच्चों को मुक्त कराया। लड़कों के माता-पिता ने एक लिखित आवेदन दायर कर कहा है कि वे नहीं चाहते कि मौलाना के खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई की जाए। पुलिस के अनुसार, माता-पिता ने कहा कि उन्होंने मौलाना को बच्चों के साथ सख्त रहने के लिए कहा था क्योंकि उन्होंने पहले कई बार अपनी पढ़ाई से बचने के लिए भागने का प्रयास किया था।

यहां भी क्लिक करें: 2900 KM गहराई में कमजोर हो रहा धरती का केंद्र, दावा सही तो ये हैं तबाही के संकेत

VIDEO: हैदराबाद में दिनदहाड़े चाकू से महिला की हत्या

हैदराबाद में शुक्रवार को एक पागल व्यक्ति ने एक महिला पर चाकू से हमला कर दिया और उसे दिनदहाड़े घायल कर दिया। महिला ने उससे शादी करने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था। इस बात को लेकर गुस्से में आकर उसने महिला पर कई बार हमला कर दिया। आरोपी की पहचान हबीब के रूप में हुई है। पीड़िता के पति नूर बानो की दो महीने पहले मौत हो गई थी. तभी से हबीब महिला को शादी के लिए प्रताड़ित कर रहा था। घटना के बाद वह फरार हो गया। घटना पुराने शहर के हाफिज बाबा नगर में एक व्यस्त सड़क पर हुई। 48 वर्षीय महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। महिला की हालत स्थिर बताई जा रही है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। इधर घटना का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया है। वीडियो में एक शख्स को बुर्कानशीन महिला का पीछा करते देखा जा सकता है। उसने पीछे से आए चाकू से महिला को कई बार घायल कर दिया।

Woman stabbed by stalker on busy road in Hyd

सरकार ने पीएम-कुसुम योजना की फर्जी साइट को लेकर किया आगाह

नई दिल्लीः नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय (एमएनआरई) ने पीएम-कुसुम योजना के नाम पर संचालित की जा रहीं फर्जी वेबसाइट को लेकर लोगों को सजग करते हुए उन्हें किसी भी गैर-सत्यापित लिंक को क्लिक नहीं करने की सलाह दी है। एमएनआरई प्रधानमंत्री किसान ऊर्जा सुरक्षा एवं उत्थान महाभियान (पीएम-कुसुम) योजना को क्रियान्वित कर रहा है। इस योजना में सौर पंप लगाने और कृषि कायोर् के लिए लगे पंप को सौर ऊर्जा मुहैया कराने के लिए सब्सिडी दी जाती है। मंत्रालय ने कहा है कि पीएम-कुसुम योजना के तहत पात्रता की जांच और पूरी प्रक्रिया की जानकारी उसकी वेबसाइट "एमएनआरई डाट जीओवी डाट आइएन" से जुटाई जा सकती है।

गेल इंडिया का मुनाफा 40 प्रतिशत बढ़ा

नई दिल्ली, प्रेट्रः प्राकृतिक गैस कंपनी गेल इंडिया लिमिटेड का शुद्ध लाभ वित्त वर्ष 2021-22 की चौथी तिमाही में 40 प्रतिशत बढ़कर 2,683.11 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। प्राकृतिकगैस की बिक्री पर मार्जिन बढ़ने के कारण कंपनी का लाभ बढ़ा है। वित्त वर्ष 2020-21 की अंतिम तिमाही में कंपनी ने 1,907.67 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था। इस दौरान कंपनी की परिचालन आय बढ़कर 26,968.21 करोड़ रुपये हो गई, जो 2020-21 की इसी तिमाही में 15,549.07 करोड़ रुपये थी।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close