नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के अगले दिन भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है। बुधवार सुबह पाकिस्तान के एफ-16 विमानों ने भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की। भारतीय लड़ाकू विमानों ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया और एक एफ-16 को मार गिराया। इस विमान के पैराशूट को भारतीय सीमा में गिरते देखा गया है। इसे भारत की बड़ी कामयाबी माना जा रह है।

वहीं पाकिस्तान का दावा है कि उसने भारत का MI-17 B-5 हेलिकॉप्टर मार गिराया है। दावा है कि भारत का एक अन्य विमान पीओके में गिरा है। पाक मीडिया के मुताबिक, ये विमान पीओके में घुसने की कोशिश कर रहे थे, जिसे पाकिस्तान सेना ने मार गिराया। पाकिस्तान की ओर से यह दावा भी किया गया है कि उन्होंने एक भारतीय पायलट को पकड़ लिया है।

पढ़िए अब तक की बड़ी बातें

- पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल के मुताबिक, पाकिस्तान ने अपनी सैन्य ताकत दिखाने के लिए यह स्ट्राइक की है। हमारा मकसद भारत को यह दिखाना है कि पाकिस्तान अपनी सुरक्षा करने में सक्षम है।

- रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान के तीन जेट विमानों ने भारत में घुसने की कोशिश की थी। पाकिस्तान की तरफ से दावा किया जा रहा है कि उसके विमानों ने भारत के जम्मू-कश्मीर में सीमा पार की और एक भारतीय फाइटर जेट को मार गिराया है।

- राजौरी सेक्टर में भारतीय पोस्ट के पास पाकिस्तानी बम मिले हैं। यानी पाकिस्तान ने भारतीय सीमा में घुसकर सेना पर बम गिराने की नाकाम कोशिश भी की।

- राजौरी के डीसी रियाज ने पुष्टि की है कि पाकिस्तान ने भारतीय वायु सीमा का उल्लंघन किया है। उसके जेट फाइटर भारतीय सीमा में घुसे और बम गिराए। नौ लोग जख्मी हुए हैं।

जरूर पढ़ें: IAF Surgical Strike Live Updates : सीमा पर तनाव बढ़ा, सभी एयर स्पेस बंद, सरकार ने बुलाई बैठक

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस