गुरदासपुर। Coronavirus की वजह से दुनिया के साथ ही देश में भी संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। ऐस में सरकार ने देश में पूरी तरह से lockdown का ऐलान किया है और इस वजह से लोगों के सारे काम रुक गए हैं। इनमें सबसे ज्यादा जो प्रभावित हो रहे हैं वो है शादी करने वाले नए जोड़े। हालात यह हैं कि लॉकडाउन की वजह से देश में शादियों पर भी रोक लगी हुई है। इसके बावजूद कुछ लोग हैं जिन्होंने इसके लिए अनोखा तरीका निकाल लिया है। ऐसा ही मामला पंजाब के गुरदासपुर में सामने आया है जहां एक दुल्हन शादी के फेरे लेने के लिए स्वयं ससुराल पहुंच गई और गुरुद्वारे में फेरे लिए। इस क्षण के गवाह भी बमुश्किल पांच लोग बने।

पंजाब में गुरदासपुर जिले में औजला गांव डिपल कुमार की शादी रोपड़ की सविता कुमारी से तय हुई थी। शादी की तैयारियां काफी दिनों से चल रही थीं। इस बीच कर्फ्यू लग जाने से इस पर संकट आ खड़ा हुआ। आखिर परिवार ने रास्ता निकाला। सविता बुधवार को अपनी बुआ के साथ औजला के गुरुद्वारा साहिब पहुंची।

वहां बुआ और फूफा के अलावा दूल्हे की बहन और भाई की मौजूदगी में शादी के फेरे लिए। सविता ने कहा कि वह सरकार के आदेशों का पालन कर रही है। इसी कारण शादी में संबंधियों को लेकर नहीं आई। डिपल ने कहा कि मानवता की भलाई के लिए और कोरोना को खत्म करने के लिए सामाजिक दूरी बनाने की जरूरत है। धूमधाम से शादी की तैयारी थी, लेकिन उन्होंने सादे तरीके से ही शादी की।

Posted By: Ajay Kumar Barve