पटना। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) माध्यमिक वार्षिक परीक्षा (मैट्रिक) का रिजल्ट घोषित कर दिया है। इसके अनुसार मैट्रिक में कुल 50.12 प्रतिशत छात्र-छात्राएं पास हुए हैं। प्रेम कुमार ने 465 अंकों के साथ इसमें टॉप किया है।

पहले यह नतीजे सुबह 11 बजे जारी होने वाले थे लेकिन केशरी नंदन त्रिपाठी के राज्यपाल के रूप में शपथ ग्रहण की वजह से इसे 1 बजे जारी किया गया।

जिन छात्रों ने परीक्षा दी है वो रिजल्ट घोषित होने के बाद बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर biharboard.ac.in biharboard.ac.in रिजल्ट देख सकते हैं। इस साल मैट्रिक परीक्षा में 20 लाख के करीब छात्र एपीयर हुए हैं। आपकों बता दें कि बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड यानी बीएसईबी की दसवीं की परीक्षा एक मार्च से शुरू हुई थी और 8 मार्च को खत्म हुई थी।

ऐसे देखें रिजल्ट -

- jagranjosh.com http://bihar10.jagranjosh.com पर विजिट करें

- उसके बाद इस संबंध में जो जानकारी मांगी जा रही है उसे भर दें।

- इसके बाद सब्मिट बटन पर क्लिक करें।

- अब रिजल्ट आपके सामने होगा।

12वीं कक्षा के विवादों और धोखाधड़ी वाले परीक्षा परिणाम के बाद बिहार बोर्ड के 10वीं के परिणामों का सबसे अधिक अनुमान लगाया गया है, इस वर्ष पूरे राज्य में परीक्षा में कुल 17 लाख छात्रों ने परीक्षा दी थी। पिछले साल, बिहार 10वीं के परिणाम 28 मई को घोषित किए गए थे। कुल 15.47 लाख छात्रों ने 10वीं की परीक्षा में हिस्सा लिया था जिनमें से कुल 46.66% परीक्षा में सफल हुए थे।

इससे पहले, बिहार बोर्ड ने 30 मई को 12वीं कक्षा के रिजल्ट घोषित किए थे जिसमें 35 फीसद स्टूडेंट्स ही पास हुए थे। इंटर साइंस में सिर्फ 30.11, आर्ट्स में 37.13 और कॉमर्स में 73.76 फीसद स्टूडेंट्स पास हुए थे।

Posted By:

fantasy cricket
fantasy cricket