बिजेनस टायकून Anand Mahindra हमेशा से ही सोशल मीडिया पर खूब सक्रिय रहते हैं। सोशल मीडिया पर महिंद्रा आए दिन कुछ न कुछ हौसला अफजाई करने और प्रेरणा देने वाले ट्वीट भी शेयर करते हैं। वे अलग हटकर किए गए काम की तारीफ करने से भी नहीं चूकते हैं। ऐसे ही एक मामले में एक बार फिर Anand Mahindra एक दिव्यांग बुजुर्ग की जमकर तारीफ करते नजर आए। इतना ही नहीं 60 साल के इस बुजुर्ग को आनंद महिंद्रा ने मदद का ऑफर भी दे डाला। दरअसल, गुजरात के रहने वाले दिव्यांग विष्णु पटेल ने वेस्ट इलेक्ट्रॉनिक मटेरियल और पुराने इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स के पार्ट्स से व्हीकल तैयार किया है। वह जन्म से ही बोल सुन नहीं सकते हैं।

दिव्यांग बुजुर्ग की कहानी से प्रभावित हुए

सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाले आनंद महिंद्रा को एक Twitter यूजर ने बीते शनिवार को विष्णु पटेल की कहानी साझा की थी। इसमें बुजुर्ग के द्वारा किए गए Innovations को ध्यान आकर्षित करने वाला बताया है। इसमें यह भी कहा गया कि उनके इनोवेशन से प्रभावित होकर कई लोगों ने उन्हें मदद की पेशकश की थी। यूजर ने लिखा 'वह 1 साल की उम्र से ही दिव्यांग हैं। वह सुन नहीं सकते लेकिन उनकी क्षमताएं दमदार हैं।'

इस Tweet का जवाब देते हुए आनंद महिंद्रा ने कहा यह 'Fabulous Story' है। इसके साथ ही उन्होंने कहा वह मिस्टर पटेल से मिलेंगे और उनकी वर्कशॉप में इन्वेस्ट करना चाहेंगे। उन्होंने लिखा 'मैं उनके पास पहुंचूंगा और देखूंगा कि क्या उनकी वर्कशॉप को अपग्रेड करने के लिए इन्वेस्ट किया जा सकता है।' इसके साथ ही महिंद्रा ने कहा मिस्टर पटेल की कहानी प्रेरणा देती है और इस तरह के उद्यमी के लिए 1 करोड़ का शुरुआती फंड इन्वेस्टमेंट के लिए रखा जा सकता है।

यूजर्स भी कर रहे तारीफ

आनंद महिंद्रा द्वारा इस ट्वीट का जवाब देने पर यूजर्स भी उनकी तारीफ कर रहे हैं। एक यूजर ने उन्हें धन्यवाद देते हुए कहा कि यह बहुत अच्छी बात है कि आप इतने छोटे उद्यमी का भी ध्यान रख रहे हैं। वहीं अन्य यूजर्स ने उनके द्वारा दिए गए ऑफर की सराहना की।

Posted By: Neeraj Vyas

fantasy cricket
fantasy cricket