Captain Amarinder Singh joining BJP: कांग्रेस आलाकमान से खफा चल रहे पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह दिल्ली में हैं और कहा जा रहा है कि वे मंगलवार शाम को भाजपा के नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं। यहां तक कहा जा रहा है कि Captain Amarinder Singh, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे और इस दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहेंगे। हालांकि यह सिर्फ चर्चाएं है। कैप्टन की ओर से अभी इस संबंध में कुछ भी खुलासा नहीं किया गया है। सोशल मीडिया पर भी इसकी जबदस्त चर्चा है। ट्विटर पर Welcome Captain Amarinder Singh ट्रेंड कर रहा है।

कहा जा रहा है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह को केंद्रीय कृषि मंत्री के रूप में पीएम नरेंद्र मोदी की मंत्रिपरिषद में शामिल किया जा सकता है। यह भी सामने आया है कि अगर कैप्टन भाजपा में शामिल होने से इंकार करते हैं तो नई पार्टी का गठन करने में भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व उनकी मदद कर सकता है। इस तरह कैप्टन को भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन का हिस्सा बनने के लिए राजी किया जाएगा। एक बार फिर बता दें कि ये सब अटकलें ही हैं।

वहीं, कैप्टन अमरिंदर सिंह के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने ट्वीट कर लिखा, 'कैप्टन दिल्ली के निजी दौरे पर हैं, वह कुछ दोस्तों से मिलेंगे और नए सीएम के लिए कपूरथला हाउस को भी खाली करेंगे। अनावश्यक अटकलें लगाने की जरूरत नहीं है।'

पंजाब में Captain Amarinder Singh इस बात से नाराज हैं कि पार्टी आलाकमान ने उन्हें विश्वास में लिए बगैर नवजोत सिंह सिद्धू को प्रदेश पार्टी प्रमुख बनाया। इसके बाद ही Captain Amarinder Singh पर दवाब बढ़ा और उन्हें इस्तीफा देना पड़ा। इस्तीफा देने के बाद Captain Amarinder Singh ने पार्टी नेतृत्व पर भी सवाल उठाया था। खासतौर पर उन्होंने राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा को अपरिपक्व बताया था।

Posted By: Arvind Dubey