Chhapaak फिल्म बॉक्स ऑफिस पर लगातार कमजोर पड़ती जा रही है और कहा जा रहा है कि इसके पीछे Deepika Padukone का जेएनयू जाकर प्रदर्शनकारी छात्रों के बीच खड़ा होना है। हालांकि Chhapaak की निर्देशक Meghna Gulzar इससे इत्तेफाक नहीं रखती हैं। Meghna Gulzar ने Deepika Padukone के जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) जाने पर पहली बार रिएक्शन दी और कहा कि जेएनयू जाकर प्रदर्शन कर रहे छात्रों के साथ खड़ा होना पूरी तरह से Deepika Padukone का फैसला था। Meghna Gulzar ने कहा, पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को अलग-अलग करके देखा जाना चाहिए। मैं दर्शकों से गुजारिश करती हूं कि वे अपना नजरिया बदलें और देखें कि आखिरी एसिड अटैक का सामना करने वाली लक्ष्मी अग्रवाल की जिंदगी पर फिल्म क्यों बनाई गई। बता दें, Chhapaak की रिलीज से ठीक पहले लीड रोल निभाने वालीं Deepika Padukone जेएनयू गई थीं, जहां वामदल समर्थित छात्र संगठन यूनिवर्सिटी कैंपस में हुई हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे।

अपनी जेएनयू विजीट के दौरान Deepika Padukone बमुश्किल 10 मिनट वहां रुकी थीं और उन्होंने कोई बयान भी जारी नहीं किया था, फिर भी एक वर्ग उनके और फिल्म के खिलाफ खड़ा नजर आ रहा है।

एक इंटरव्यू में Meghna Gulzar ने कहा कि कोई अपनी निजी जिंदगी में क्या करता है और प्रोफेशनल लाइफ में क्या करता है, इसको अलग-अलग रखा जाना चाहिए। अहम बात यह है कि Chhapaak फिल्म क्यों बने। इसके पीछे से संदेश को दर्शक जानें और फिल्म देखें।

सियासत भी खूब हुई, कमाई पर असर

Deepika Padukone के जेएनयू जाने के बाद राजनीति भी खूब हुई। भाजपा के नेताओं ने Chhapaak के विरोध का अभियान चलाया तो विपक्षी दल इस फिल्म के समर्थन में आए आ गए। इसी सिलसिले में मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ समेत कांग्रेस शासित राज्यों ने Chhapaak को टैक्स फ्री कर दिया। भोपाल व अन्य शहरों में शो के पहले दिन भाजपाइयों ने जहां अजय देवगन की 'तानाजी' के फ्री टिकट बांटे, वहीं कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने Chhapaak फ्री में दिखाई।

पूरी सियासत का असर फिल्म की कमाई पर भी नजर आ रहा है। रिलीज के पहले दिन 1700 स्क्रीन्स पर रिलीज होने के बावजूद फिल्म अब तक महज 22 करोड़ कमा पाई है जबकि उसी दिन रिलीज हुई 'तानाजी' की कमाई 75 करोड़ पहुंच गई है।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020