Congress Chintan Shivir । कांग्रेस पार्टी जहां एक तरफ उदयपुर में चल रहे कांग्रेस चिंतन शिविर के जरिए पार्टी में बड़े बदलाव की तैयारी कर रही है, वहीं दूसरी ओर वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष ने आज फेसबुक लाइव करके पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया। सुनील जाखड़ ने 12 बजे फेसबुक पेज पर लाइव भी आए और अपने दिल की बात कही। गौरतलब है कि सुनील जाखड़ पर हाल ही में कांग्रेस पार्टी ने अनुशासनिक कार्रवाई करते हुए सभी पदों से हटा दिया गया था। सुनील जाखड़ को दो साल पहले भी हटाने की सिफारिश की थी। उदयपुर में कांग्रेस के चिंतन शिविर के बीच में सुनील जाखड़ का पार्टी छोड़ने पार्टी के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है।

कांग्रेस नेताओं पर बरसे सुनील जाखड़

सुनील जाखड़ को हाल ही में संपन्न चुनाव विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार चरणजीत सिंह चन्नी को लेकर बयानबाजी की थी। इस मामले में कांग्रेस पार्टी ने सुनील जाखड़ को नोटिस भेजा था लेकिन उन्होंने इस नोटिस का जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा था कि वह कांग्रेस हाईकमान के आगे नहीं झुकेंगे। इसके बाद सुनील जाखड़ और कांग्रेस आलाकमान में खींचतान बढ़ गई। कांग्रेस आलाकमान की ओर से सुनील जाखड़ को फिर से कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया था। सुनील जाखड़ ने आज अपने फेसबुक लाइव में कहा कि पार्टी चिंतन शिविर सिर्फ औपचारिकता है। पंजाब में कांग्रेस पार्टी की स्थिति बदतर है। कांग्रेस के कुछ नेताओं को बेनकाब करना अब जरूरी है।

सुनील जाखड़ बोले, अंबिका सोनी ने किया बेड़ा गर्क

सुनील जाखड़ ने कांग्रेस नेता अंबिका सोनी पर सीधा निशाना साधते हुए कहा कि अंबिका सोनी ने कांग्रेस का बेड़ा गर्क किया। सुनील जाखड़ ने कहा कि आज कांग्रेस पार्टी खटिया पर नजर आ रही है। चिंतन श‍िव‍िर करने से कोई फायदा नहीं होगा। पार्टी को अपनी कार्यशैली में सुधार करने की जरूरत है।

Posted By: Sandeep Chourey