Congress President Election । कांग्रेस में जल्द ही अध्यक्ष पद का चुनाव होने वाला है और इससे पहले कांग्रेस पार्टी के 3 राष्ट्रीय प्रवक्ताओं ने इस्तीफा दे दिया है। तीनों प्रवक्ताओं ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपने इस्तीफे की जानकारी दी। कांग्रेस नेता गौरव वल्लभ ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देश पर नए अध्यक्ष के निष्पक्ष चुनाव के लिए हमने तीन प्रवक्ताओं ने इस्तीपा दिया है। गौरव वल्लभ के अलावा दीपेंदर हुड्डा और सैय्यद नासिर हुसैन ने राष्ट्रीय प्रवक्ता पद से इस्तीफा दिया है।

खडगे के पक्ष में करेंगे चुनावी कैम्पेन

प्रेस कॉन्फ्रेंस में गौरव वल्लभ ने जानकारी दी कि कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव ऐतिहासिक और यादगार रखा जाएगा। निष्पक्ष चुनाव के लिए हमने इस्तीफे दिए हैं। साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि हम तीनों को कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे के पक्ष में कैम्पेन की जिम्मेदारी सौंपी गई है। कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे मल्लिकाजुर्न खड़गे ने भी कहा कि मैंने जीवनभर उसूलों के लिए लड़ाई लड़ी है। मैं फिर लड़ना चाहता हूं और उन्हीं उसूलों को लेकर आगे बढूंगा।

खडगे ने ‘एक व्यक्ति एक पद’ पर कही ये बात

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरने वाले मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जिस दिन मैंने अपना नामांकन दाखिल किया, मैंने उदयपुर में लिए गए पार्टी के ‘एक व्यक्ति एक पद’ के फैसले के अनुरूप राज्यसभा में विपक्ष के नेता पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा कि मैं आज आधिकारिक तौर पर कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष पद के लिए अपना चुनावी कैम्पेन शुरू कर रहा है। आज महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री जी का जन्मदिन है, इसलिए मैंने यह दिन चुना है। खडगे ने कहा कि बापू ने देश को आजादी दिलाई और शास्त्री जी ने देश को सुरक्षित रखते हुए ‘जय जवान, जय किसान’ का नारा दिया, इसलिए चुनाव प्रचार शुरू करने के लिए इससे अच्छा कोई और दिन नहीं हो सकता था।

Posted By: Sandeep Chourey

Assembly elections 2021
elections 2022
  • Font Size
  • Close