दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष पद के दो मौजूदा दावेदारों में मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर शामिल हैं। मधुसूदन मिस्त्री कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष हैं। उन्‍होंने बताया कि दिन में कुल 20 फॉर्म जमा किए गए। इनमें से स्क्रूटनी कमेटी ने हस्ताक्षर के मुद्दों के कारण 4 फॉर्म को खारिज कर दिया। वापसी के लिए 8 अक्टूबर तक का समय है, उसके बाद तस्वीर साफ होगी। कोई नाम वापस नहीं लेता है तो मतदान प्रक्रिया शुरू होगी। कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष, मधुसूदन मिस्त्री ने यह भी बताया कि केएन त्रिपाठी के फॉर्म को खारिज कर दिया गया क्योंकि यह निर्धारित मानदंडों को पूरा नहीं करता था, हस्ताक्षर से संबंधित मुद्दे थे।

दूसरी तरफ, पार्टी अध्यक्ष के चुनाव के बाद गांधी परिवार की भूमिका के बारे में पूछे जाने पर, राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार शशि थरूर कहते हैं, "गांधी परिवार और कांग्रेस का डीएनए एक ही है। गांधी परिवार को "अलविदा" कहने के लिए कोई (पार्टी) अध्यक्ष इतना मूर्ख नहीं है वे हमारे लिए बहुत बड़ी संपत्ति हैं। नागपुर में कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा, मल्लिकार्जुन खड़गे का आत्मविश्वास अच्छा है।

मुझे विश्वास है कि कुछ लोग भी हैं जो मेरी बात भी सुनेंगे। बड़े नेता स्वाभाविक रूप से पार्टी में अन्य बड़े नेताओं के साथ खड़े हो सकते हैं, लेकिन मेरे साथ विभिन्न राज्यों के पार्टी के कार्यकर्ता हैं। यह एक दोस्ताना मुकाबला है, हमारे कई लक्ष्य हैं और हम समर्थन मांग रहे हैं (कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में)। पार्टी में बदलाव चाहने वाले कई कार्यकर्ताओं ने मुझे चुनाव लड़ने के लिए कहा है. मैं युवाओं की आवाज बनना चाहता हूं। मैं अपना अच्छा हिसाब दूंगा।

Posted By: Navodit Saktawat

Assembly elections 2021
elections 2022
  • Font Size
  • Close