Coronavirus Crisis: दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। देश में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 560 को पार कर चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार रात पूरे देश में अगले तीन हफ्ते के लिए Lockdown की घोषणा कर दी है। यह मंगलवार रात 12 बजे से लागू हो चुका है। इसके साथ ही केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों को भी निर्देश जारी किए हैं। जिसमें Lockdown के दौरान आम जनता परेशान न हो इसके लिए जरूरी हिदायतें दी गई हैं। इसके साथ ही सभी राज्यों को हेल्पलाइन नंबर जारी करने को कहा है।

केंद्र ने दिए ये निर्देश

केंद्र सरकार ने सभी राज्य सरकारों से कहा है कि वे आम जनता की सहूलियत के लिए 24 घंटे के हेल्पलाइन सेंटर बनाए। इसके साथ ही राज्य सरकार से जरूरी सेवाओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए भी कहा गया है। बता दें हर दिन के साथ नए शहरों में कोरोना के मरीज सामने आ रहे हैं इस वजह से सरकार को कड़ा कदम उठाते हुए देशभर में लॉक डाउन करना पड़ा है।

तेलंगाना सीएम ने दिया कड़ा आदेश

तेलंगाना में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकार का रुख बेहद सख्त हो गया है। मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने लोगों से कहा है कि अगर स्थिति नहीं सुधरी और लोगों ने आदेश का पालन नहीं किया तो देखते से ही गोली मारने के आदेश जारी कर दिए जाएंगे।

देश में 11 की हो चुकी है मौत

कोरोना वायरस संक्रमित मामले बढ़कर 500 को पार कर चुके हैं। इस घातक वायरस ने अब तक 11 लोगों की जान ले ली है। सरकार की चिंता इसलिए भी बढ़ रही है क्योंकि अब तक इसका कोई वैक्सीन सामने नहीं आया है ऐसे में यह महामारी फैलती है तो इस पर काबू पाना लगभग नामुमकिन हो जाएगा।

Posted By: Neeraj Vyas

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags