Coronavirus in Maharashtra: देश के कुछ हिस्सों में कोरोना के नए मामले एक बार फिर बढ़ गए हैं। इनमें महाराष्ट्र भी शामिल है। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, महाराष्ट्र के छह जिलों में कोरोना का खतरा फिर बढ़ गया है। ये जिले हैं - रत्नागिरी, बीड, सिंधुदुर्ग, रायगढ़, सतारा और अमरावती। यहां पिछले तीन हफ्तों से कोरोना से मरने वालों मरीजों का आंकड़ा बढ़ गया है। हालांकि औसत मृत्यु का आंकड़ा राज्य स्तर पर सुधरा है। तेजी से बढ़ते नए केस को देखते हुए महाराष्ट्र् सरकार ने फिर से पाबंदियां लगाना शुरू कर दिया है। मुंबई के लिए भी बीएमसी ने नई गाइडलाइन जारी कर दी है। लोगों से अपील की जा रही है कि वे नियमों का पालन करें। इस बीच अमरावती में शनिवार रात 8 बजे से लॉकडाउन लगा है। सोमवार सुबह 7 बजे तक सभी गतिविधियां बंद रहेंगी।

इस बीच, एनसीपी नेता एकनाथ खडसे और महाराष्ट्र के मंत्री बच्चू कडू दोबारा कोरोनो वायरस संक्रमित हो गए हैं। खडसे बॉम्बे अस्पताल में भर्ती हैं और उन्होंने ट्वीट कर अपने COVID-19 परीक्षण के परिणाम की घोषणा की। उन्होंने लिखा, "मैं पिछले साल नवंबर में इसी संक्रमण के कारण भर्ती हुआ था। अब मेरी रिपोर्ट फिर पॉजिटिव आई है। मैं ठीक महसूस कर रहा हूं।" वहीं जल संसाधन राज्य मंत्री बच्चू कडू ने भी इसी तरह की घोषणा की। उन्हें पिछले साल सितंबर पॉजिटिव पाया गया था। दोनों नेताओं ने कहा है कि हाल के दिनों में उनसे सम्पर्क में आए लोग अपना कोरोना टेस्ट करवा लें।

देशभर में पिछले 24 घंटों में करीब 14 हजार नए मामले: इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा डेटा में बताया गया है कि देशभर में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 13,993 नए मामले सामने आए हैं। 10,307 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं जबकि 101 की मौतें हुई है। इस तरह देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 1,09,77,387 हो गया है जिनमें से 1,06,78,048 मरीज स्वस्थ्य होकर घर लौट आए हैं।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags