तमिलनाडु के एक डॉक्‍टर ने दावा किया है कि वे कोरोना वायरस का इलाज कर सकते हैं। डॉक्‍टर के अनुसार उन्‍होंने ऐसी हर्बल दवा ईजाद की है जो कि इस वायरस की रेाकथाम कर सकती है। चीन के वुहान से पनपे और तेजी से पड़ोसी देशों में फैले इस वायरस का अभी तक कोई पक्‍का इलाज नहीं खोजा जा सका है। ऐसे में इस डॉक्‍टर का यह बड़ा दावा सामने आया है। चेन्‍नई के रत्‍न सिद्ध अस्‍पताल के Dr Thanikasalam Veni का कहना है कि उन्‍हें आयुर्वेदिक दवाइयों से इलाज करने का 25 साल लंबा अनुभव है।

समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए उन्‍होंने बताया कि हमने एक दवा बनाई है। यह किसी भी प्रकार के वायरल बुखार को ठीक करने में बेहद कारगर है। कोरोना वायरस की तो कोई भी दवा नहीं है। चीन के वुहान में अभी तक इससे 50 से अधिक मौतें हो चुकी हैं लेकिन डॉक्‍टरों को समझ में नहीं आ रहा है कि इससे कैसे निपटा जाए। हमारी हर्बल दवाई का उपयोग डेंगू, मल्‍टी आर्गन फीवर और लिवर की बीमारी के लिए किया जाता है।

उन्‍होंने कहा कि, हम विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन World Health Organisation (WHO) और चीन की सरकार को बताना चाहते हैं कि हमारी दवाई कोरोना वायरस से होने वाले बुखार के इलाज में सक्षम है।

डॉक्‍टर ने यह भी दावा किया है कि इस दवा का निर्माण उन्‍होंने व उनकी टीम ने मिलकर किया है। यह दवा वायरस के संक्रमण के 24 से 40 घंटों के बीच इलाज शुरू कर देती है।

उन्‍होंने कहा कि, जब हम डेंगू के वायरस का अपनी दवा से इलाज करते हैं तो ऐसे कई मरीज जिनकी प्‍लेटलेट्स घट गई थी, लिवर फेल हो गया था, व्‍हाइट ब्‍लड सेल्‍स कम थे या इम्‍युनिटी डेफिशिएंसी थी, सभी का 24 से 40 घंटों के भीतर इलाज हो गया। उन्‍होंने दावा किया है कि कोरोनावायरस का इलाज करने में उनकी दवा बेहद कारगर साबित होगी।

Posted By: Navodit Saktawat

fantasy cricket
fantasy cricket