नई दिल्ली Covid 19 shocking case कोरोना महामारी का असर देश में भले ही कम हो रहा हो और अभी तक लाखों लोगों को वैक्सीन भी लग चुकी है, लेकिन राजस्थान में कोरोना संक्रमण का एक अजीब मामला सामने आया है, जिसने डॉक्टरों को भी हैरान कर दिया है। आमतौर पर डॉक्टर और वैज्ञानिक यह मानते हैं कि कोरोना वायरस का असर शरीर से 14 दिन में खत्म हो जाता है, लेकिन राजस्थान में एक महिला के कोरोना संक्रमित का असर पांच माह बाद भी खत्म नहीं हुआ है। यह महिला राजस्थान के भरतपुर जिले की रहने वाली है।

महिला की 31 बार हो चुकी कोरोना जांच

मिली जानकारी के मुताबिक भरतपुर की महिला बीते पांच माह से संक्रमित है और इस दौरान 31 बार महिला की कोरोना जांच की जा चुकी है और उसकी जांच रिपोर्ट हर बार पॉजिटिवि पाई गई है। अब महिला को जयपुर में भर्ती करवाया जा रहा है। इस अजीब मामले को देखकर डॉक्टर इसलिए भी हैरान है क्योंकि महिला में कोविड-19 महामारी से संबंधित एक भी लक्षण नहीं दिखाई दे रहे हैं और महिला पूरी तरह से स्वस्थ है।

4 सितंबर को कराई गई थी पहली जांच

भरतपुर में "अपना घर आश्रम" में भर्ती हुई महिला की पहली कोरोना जांच 4 सितंबर 2020 को कराई गई थी। तब महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इस महिला का नाम शारदा है। तब से अब तक महिला की 31 बार कोरोना की जांच कराई जा चुकी है। लगातार पॉजिटिव आने के कारण महिला को तब से क्वारंटीन किया गया है।

"अपना घर आश्रम" के डायरेक्टर डॉ. बीएम भारद्वाज का कहना है कि शारदा देवी के माता-पिता का निधन हो चुका है, वहीं ससुराल वालों ने भी उन्हें घर से निकाल दिया था। महिला फिलहाल अकेली रहती थी और कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। महिला की कोरोना रिपोर्ट बार-बार पॉजिटिव आने पर मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि कई बार मृत वायरस शरीर में रह जाता है, जो कोई नुकसान तो नहीं करता लेकिन उसके बाद जांच रिपोर्ट पॉजिटिव ही आती है।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags