Cyclone Mandous: तमिलनाडु में चक्रवाती तूफान 'मैंडूस' का असर दिखने लगा है। तमिलनाडु के कई इलाकों में लगातार बारिश हो रही है। चक्रवाती तूफान 'मंडूस' ने अरुंबक्कम की एमएमडीए कॉलोनी को प्रभावित किया है। भारी बारिश के कारण निचले इलाकों में जलभराव देखा गय। नीचे देखिए तस्वीरें खराब मौसम की वजह से शुक्रवार को चेन्नई हवाई अड्डे (Chennai Airport) से जानेवाली 10 से ज्यादा उड़ानें रद्द की गई हैं। बारिश और तेज हवाओं की वजह से कोडाईकनाल में कई पेड़ उखड़ गये हैं और कुछ गाड़ियों को नुकसान पहुंचा है। स्थानीय प्रशासन और एनडीआरएफ की टीमें इसे लेकर सतर्क हैं। मुख्यमंत्री ने भी तैयारियां का जायजा लिया और सभी को सतर्क रहने का निर्देश दिया।

Image

Image

IMD के मुताबिक चक्रवाती तूफान वर्तमान में कराइकल से 240 किमी पूर्व-दक्षिणपूर्व बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पश्चिम में स्थित है। इसके 9 दिसंबर की मध्यरात्रि को 65-75 किमी प्रति घंटे से लेकर 85 किमी प्रति घंटे की अधिकतम हवा की गति के साथ गुजरने की संभावना है। इसकी वजह से उत्तरी तमिलनाडु, पुडुचेरी और दक्षिण आंध्र प्रदेश के तट को 65-75 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। पुडुचेरी के मुख्यमंत्री ने तूफान से पहले की तैयारियों का जायजा लिया और सभी एजेंसियों को सतर्क रहने का निर्देश दिया।

तमिलनाडु में इसका ज्यादाा असर दिखने की संभावना है। भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर, चेन्नई, तिरुवल्लुर, चेंगलपट्टू, वेल्लोर, रानीपेट्टई और कांचीपुरम सहित 12 जिलों में शुक्रवार को स्कूल और कॉलेज बंद रहे। फिलहाल राज्य के उत्तरी हिस्से में कल रात से हल्की से मध्यम बारिश हो रही है। कुछ हिस्सों में भारी बारिश भी हुई है। मौसम विभाग ने राज्य के 13 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है। चेंगलपट्टू, विल्लुपुरम, कांचीपुरम और पुडुचेरी के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की आशंका व्यक्त की गई है।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close