बिहार की राजनीति में हुए उठापटक को लेकर दिल्ली में बिहार बीजेपी कोर कमेटी की बैठक हुई। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में हुई बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे। बैठक में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, गिरिराज सिंह, नित्यानंद राय, रविशंकर प्रसाद, सुशील मोदी, नंदकिशोर यादव, पूर्व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी और शाहनवाज हुसैन भी शामिल हुए।

इन मुद्दों पर हुई चर्चा

बैठक में जदयू के भाजपा से अलग होने और राज्य में नई सरकार बनने के बाद, पार्टी की विपक्ष की भूमिका और उसके द्वारा उठाए जाने वाले मुद्दों पर विचार-विमर्श किया गया। बिहार भाजपा के नए अध्यक्ष का चयन, विधानसभा और विधान परिषद में नेता विपक्ष का चयन भी एजेंडे में रहा। केंद्रीय नेतृत्व के भाजपा के भविष्य की रणनीति और 2024 के लोकसभा चुनावों की रणनीति और संगठनात्मक परिवर्तन जोड़ने पर भी चर्चा हुई।

नीतीश मंत्रिमंडल में 31 मंत्रियों ने ली शपथ

बिहार की महागठबंधन सरकार में मंगलवार को नए 31 मंत्रियों ने शपथ ली। उनके बीच विभागों का बंटवारा कर दिया गया। सर्वाधिक 16 मंत्री राजद से हैं, जबकि जदयू से 11 मंत्री बनाए गए हैं। कांग्रेस से दो, हिदुस्तानी अवाम मोर्चा से संतोष मांझी के अलावा निर्दलीय विधायक सुमित कुमार सिह को भी मंत्रिमंडल में स्थान मिला है। नए मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को जोड़कर कुल 33 सदस्य हो गए हैं। राज्यपाल फागू चौहान ने 31 मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

Posted By:

  • Font Size
  • Close