दिल्ली में ऑक्सीजन की किल्लत झेल रहे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पत्र लिखकर पीएम मोदी को ऑक्सीजन की पर्याप्त सप्लाई के लिए धन्यवाद दिया है। पत्र में केजरीवाल ने कहा - "दिल्ली में ऑक्सीजन की खपत 700 टन प्रतिदिन है। हम लगातार केंद्र सरकार से प्रार्थना कर रहे थे कि हमें इतनी ऑक्सीजन दी जाए। कल (बुधवार) को पहली बार दिल्ली को 730 टन ऑक्सीजन मिली है। मैं दिल्ली के लोगों की तरफ से दिल से आपका आभार व्यक्त करता हूं. आपसे निवेदन है कि कम से कम इतनी ऑक्सीजन दिल्ली को रोज जरूर दिलवाई जाए। इसमें कोई कटौती ना की जाए।"

वैसे अपने पत्र में उन्होंने पीएम मोदी के साथ हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट का भी आभार जताया है। आपको बता दें कि पिछले कई दिनों से दिल्ली में ऑक्सीजन सप्लाई के मामले पर कोर्ट में सुनवाई चल रही है। दिल्ली सरकार का कहना है कि उसे जरुरत भर ( कम से कम 700 MT ऑक्सीजन रोजाना) ऑक्सीजन नहीं मिल रहा है, और इस वजह से अस्पतालों में मरीजों की मौत रही है। उधर केन्द्र सरकार की दलील थी कि दिल्ली को 500 MT से ज्यादा ऑक्सीजन की जरुरत ही नहीं है। इसे लेकर दिल्ली सरकार ने पहले हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और अब मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है।

सुप्रीम कोर्ट ने कुछ दिनों पहले ही केन्द्र सरकार को आदेश दिया था कि दिल्ली को 700 MT ऑक्सीजन की सप्लाई सुनिश्चित की जाए। लेकिन केन्द्र सरकार 300-400 MT ऑक्सीजन की मुहैया करवा रही थी। इस वजह से दिल्ली सरकार ने हाई कोर्ट का रुख किया और हाई कोर्ट ने केन्द्र सरकार के खिलाफ अवमानना की कार्रवाई शुरु कर दी। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अवमानना की कार्रवाई तो रोक दी गई, लेकिन पूर्व आदेश के मुताबिक ऑक्सीजन की सप्लाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया। अब लगता है कि केन्द्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश को गंभीरता से लिया है और भविष्य में दिल्ली को ऑक्सीजन की कमी नहीं होगी।

Posted By: Shailendra Kumar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags