शहर चुनें close
आपके शहर की खबरें आपके करीब

LIVE Delhi MCD Nagar Nigam Chunav 2022: शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ नगर निगम चुनाव, 7 दिसंबर को आएंगे नतीजे

Sun, 04 Dec 2022 08:13 PM (IST) | अरविंद दुबे

HIGHLIGHT

  1. शाम 5.30 बजे तक मतदान चलेगा
  2. मतदान के बीच भी जारी रही बयानबाजी
  3. 7 दिसंबर को होगी मतगणना

LIVE Delhi MCD Nagar Nigam Chunav 2022: दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए वोटिंग समाप्त हो गई है। सुबह 8 बजे से शाम 5.30 बजे तक वोटिंग हुई। मतदान शांतिपूर्ण रहा है। हालांकि आम आदमी पार्टी को भाजपा ने कुछ गंभीर आरोप लगाए हैं। आप के दो नेताओं के खिलाफ चुनाव आयोग को शिकायत दर्ज करवाई गई है।

04 December 2022
  • 08:13 PM

     दिल्ली में एमसीडी चुनाव की वोटिंग खत्म हो गई। राज्य चुनाव आयोग के सूत्रों के अनुसार शाम 5 बजे तक 50 फीसदी से कम वोटिंग दर्ज की गई।

  • 02:36 PM

    एमसीडी चुनाव

     दिल्ली नगर निगम चुनावों के लिए सभी 250 वार्डों पर शांतिपूर्ण मतदान जाती है। प्रदेश चुनाव आयोग के मुताबिक, 2 बजे तक 30 फीसदी वोटिंग हुई है। मतदान 5.30 बजे तक चलेगा। 

  • 01:39 PM

    Delhi MCD Election: BJP-AAP में शह-मात का खेल जारी, कांग्रेस वापसी को बेताब 

    #DelhiMCDElection #MCDElection #AAP

  • 01:37 PM

    #MCDElections

    वेटिंग एरिया जैसी सुविधाओं से लैस मॉडल पोलिंग बूथ वार्ड 160 पर वोटिंग चल रही है। उम्मीदवार कुमकुम ने कहा, 'लोग सफाई जैसे मुद्दों से पीड़ित हैं। एमसीडी ने लंबे समय से हमारे लिए कुछ नहीं किया है, इसलिए मैंने निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया है।'

    Image

    Image

    Image

    Image

  • 01:29 PM

    MCD Elections 2022: 12 बजे तक 18% वोटिंग

    चुनाव आयोग के मुताबिक, अब तक के मतदान में किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। वोटर्स मताधिकार में रुचि दिखा रहे हैं। राज्य निर्वाचन आयोग का कहना है कि दोपहर 12 बजे तक 18 फीसदी मतदान दर्ज किया गया है।

  • 12:45 PM

    AAP नेताओं के खिलाफ EC में शिकायत

    भाजपा ने आम आदमी पार्टी के दो नेताओं, दुर्गेश पाठक और विजेंद्र गर्ग के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करवाई तथा दोनों पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की। भाजपा का कहना है कि दोनों ने मतदान के दौरान वोटर्स को लुभाने की कोशिश और आचार संहिता का उल्लंघन किया है।

  • 12:28 PM

    दोपहर 12 बजे तक 18 फीसदी मतदान दर्ज हुआ है। शाम 5.30 बजे तक मतदान जारी रहेगा। 

  • 11:59 AM

    #DelhiMCDElections

    भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने आरोप लगाया कि सुभाष मोहल्ला वार्ड में बीजेपी का समर्थन करने वाले 450 वोटरों के नाम मतदाता सूची से काट दिए गए हैं। यह दिल्ली सरकार की बड़ी साजिश है, इसके खिलाफ शिकायत करेंगे और इस चुनाव को रद्द करने और फिर से चुनाव कराने की अपील करेंगे।

  • 11:51 AM

    #DelhiMCDElection2022

    केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने साउथ एक्सटेंशन पार्ट 2 के पोलिंग बूथ पर मतदान किया। इसके बाद उन्होंने कहा, खुद को ईमानदार कहने वालों को लोगों से करारा जवाब मिलेगा। जेल में आप के मंत्री जो कर रहे हैं, वह दुनिया के सामने आया। Image

  • 10:55 AM

    Delhi MCD Election 2022: दिल्ली में आज बाजार बंद

    दिल्ली में निकाय चुनाव के मद्देनजर रविवार को सभी थोक और खुदरा बाजार बंद हैं। चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (CTI) के मुताबिक, लाजपत नगर, गांधी नगर, कृष्णा नगर, कमला नगर, करोल बाग, लक्ष्मी नगर सहित अन्य लोकप्रिय बाजार बंद रहेंगे।

    Delhi's Lajpat Nagar market closed for flouting covid norms | Mint

  • 10:54 AM

     सुबह 10 बजे तक 7 फीसदी मतदान दर्ज किया गया है। अधिकांश मतदान केंद्रों पर लंबी लाइनें  लगी हैं। उम्मीद की जा रही है कि दिन चढ़ने के साथ मतदान का प्रतिशत बढ़ेगा। 

  • 09:53 AM

    Delhi MCD Nagar Nigam Chunav 2022 Live

    पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कृष्णा नगर में मतदान किया। पत्नी के साथ मतदान करने के बाद उन्होंने कहा, मुझे पूरा विश्वास है कि बड़ी संख्या में लोग वोट डालेंगे। पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ने देश को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है। मुझे उम्मीद है कि लोग उसी के अनुसार मतदान करेंगे। दिल्ली ने पिछले 15 वर्षों में भाजपा का काम देखा है। 

    Image

    Image

    Image

  • 09:51 AM

    #DelhiMCDElection2022

    कांग्रेस नेता अलका लांबा ने रघुबीर नगर के मतदान केंद्र पर मताधिकार का प्रयोग किया। उन्होंने कहा, मैं लोगों से अपने घरों से बाहर निकलने और मतदान करने की अपील करती हूं। लोगों को बदलाव के लिए मतदान करना चाहिए। 

    Image

  • 09:50 AM

    #DelhiMCDElections: लिस्ट में दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष का नाम नहीं

    वोट डालने पहुंचे दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने कहा, 'मेरा नाम न तो मतदाता सूची में है और न ही हटाई गई सूची में। मेरी पत्नी ने मतदान किया है। मेरा नाम नहीं होने की जांच अधिकारियों द्वारा की जा रही है।' आखिरी में अनिल चौधरी वोट नहीं डाल पाए।

    Image

    Image

    Image

  • 09:07 AM

    वोटिंग के दौरान AAP का BJP पर हमला

    दिल्ली के डिप्टी सीएम और AAP नेता मनीष सिसोदिया ने कहा, नगर निगम चुनाव में डेढ़ करोड़ लोग वोट मताधिकार का प्रयोग करने जा रहे हैं। मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे इस बात को ध्यान में रखकर मतदान करें कि शहर को साफ रखना एमसीडी की प्राथमिकता है। बीजेपी ने 15 साल से दिल्ली के लिए कुछ नहीं किया, वह लोगों के लिए काम करने में बुरी तरह विफल रही है।

    Image

  • 09:05 AM

    Delhi MCD Nagar Nigam Chunav 2022 LIVE News Updates

    भाजपा सांसद परवेश वर्मा और उनकी पत्नी ने मटियाला गांव के एक मतदान केंद्र पर वोट डाला।उन्होंने कहा, आम आदमी पार्टी गोवा, उत्तराखंड और यूपी में सरकार बनाने का दावा कर रही थी लेकिन लोग जानते हैं कि उन्हें झूठ बोलने की आदत है। कोरोना महामारी के दौरान AAP का कोई भी नेता लोगों के लिए काम करते नहीं देखा गया। लोगों के साथ केवल एमसीडी के कार्यकर्ता ही खड़े थे। एमसीडी चुनाव में हमें 250 में से करीब 210 सीटें मिल रही हैं।

    Image

    ImageImageImage

  • 08:32 AM

    #DelhiMCDElection2022

    मतदान करने के बाद कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा, 'जनता उम्मीदवारों को देखें और उसी हिसाब से वोट दें। कांग्रेस के उम्मीदवार अच्छे हैं और लोगों को उस उम्मीदवार को वोट देना चाहिए जो चुनाव के बाद उनके लिए उपलब्ध होगा।'

    Image

    Image

  • 08:29 AM

    #DelhiMCDElection2022

    कांग्रेस नेता अजय माकन वोट डालने के लिए राजौरी गार्डन के एक पोलिंग बूथ पर पहुंचे। कुल 250 वार्डों पर 1349 प्रत्याशी मैदान में हैं। इनमें भाजपा और कांग्रेस ने सभी 250 वार्डों पर प्रत्याशी उतारे हैं, जबकि आम आदमी पार्टी ने 247 सीटों पर उम्मीदवार खड़े किए हैं। बसपा भी 174 प्रत्याशियों के साथ मैदान में है, जबकि 382 निर्दलीय दम ठोंक रहे हैं।

    Image

    ImageImage

  • 08:08 AM

    #MCDElections2022

    फोटो: मटियाला गांव के एक मतदान केंद्र पर वोट डालने के लिए कतार में खड़े लोग।

    Image

    Image

    Image

    Image

  • 08:07 AM

    दिल्ली एमसीडी चुनाव के लिए मतदान शुरू

     दिल्ली के सभी 250 वार्डों में 8 बजे से मतदान शुरू हो गया है। मतदान शाम 5.30 बजे तक चलेगा। लोगों से अधिक से अधिक संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की जा रही है। वोटों की गिनती 7 दिसंबर को होगी। इस बीच, भाजपा ने आम आदमी पार्टी पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लगाया है। 

  • 07:45 AM

     वोटिंग सुबह 8 बजे से शुरू होगी। देखिए लक्ष्मी नगर में एमसी प्राइमरी स्कूल की तस्वीरें
    Image

    Image

  • 07:43 AM

    MCD election LIVE updates

    दिल्ली चुनाव आयोग के अधिकारियों ने बताया, मतदाताओं को शानदार अनुभव प्रदान करने के लिए 68 मॉडल मतदान केंद्र और इतने ही 'पिंक बूथ' बनाए गए हैं।

  • 07:40 AM

    MCD Election Results 2015

    भले ही भाजपा पिछले 24 सालों में दिल्ली में सरकार नहीं बनाई हो, लेकिन एमसीडी पर उसका दबदबा रहा है। 2015 के विधानसभा चुनावों में AAP ने 70 में से रिकॉर्ड 67 सीटें जीती थी,  लेकिन इसके दो साल बाद हुए एमसीडी चुनावों में भाजपा ने 272 सीटों में से 181 सीटें जीतकर नगर निकाय में सत्ता बरकरार रखी थी। आप 48 सीटों के साथ दूसरे और कांग्रेस 30 सीटों के साथ तीसरे स्थान पर रही थी।

    MCD elections: Delhi BJP begins preparations for campaign, sets up 21  committees | Mint

  • 07:35 AM

    MCD polls: Delhi metro

    दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में नगर निगम के चुनाव के मद्देनजर सभी लाइनों पर टर्मिनल स्टेशनों पर सुबह 4 बजे से रेल सेवाएं शुरू हो जाएंगी।

  • 07:30 AM

    Delhi MCD Elections dry days

    एमसीडी चुनाव से पहले राष्ट्रीय राजधानी में शराब की बिक्री तीन दिनों के लिए प्रतिबंधित कर दी गई है।  शुक्रवार 2 दिसंबर से राजधानी में 'ड्राई डे' घोषित किया गया है। 

  • 07:27 AM

    Delhi MCD election

    दिल्ली राज्य चुनाव आयोग ने निकाय चुनाव (MCD) के लिए 13,638 मतदान केंद्र बनाए हैं। एमसीडी चुनावों को सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए लगभग 40,000 पुलिस कर्मियों, 20,000 होमगार्डों के साथ-साथ अर्धसैनिक और राज्य सशस्त्र पुलिस बलों की 108 कंपनियों को तैनात किया गया है।

    Delhi Civic Polls Today, AAP And BJP Set For Big Fight: 10 Facts

  • 07:24 AM

    Delhi Civic Polls Today

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के 250 वार्डों के लगभग 1.4 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। मतदान सुबह 8 बजे से शाम 5:30 बजे तक होना है। मतगणना 7 दिसंबर को होगी। भाजपा, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के साथ बड़ी संख्या में निर्दलीय मैदान में हैं। 

बड़ी खबरें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK