Delhi MCD Election 2022: दिल्‍ली में 4 दिसंबर, रविवार को एमसीडी चुनाव की वोटिंग होगी। इस क्रम में शनिवार को स्‍कूलों में अवकाश घोषित कर दिए गए हैं। शिक्षा निदेशालय, दिल्ली ने दिल्ली एमसीडी (दिल्ली नगर निगम) चुनाव 2022 के कारण 3 दिसंबर को सभी सरकारी स्कूलों में एक दिन की छुट्टी घोषित की है। डीओई दिल्ली ने सभी को जारी एक पत्र में कहा है. दिल्ली एमसीडी चुनाव 2022 के लिए मतदान की तैयारी के कारण 3 दिसंबर को सरकारी स्कूलों के प्रमुखों को स्कूलों में छुट्टी घोषित की जानी है।

DoE दिल्ली ने स्कूलों को छात्रों, स्टाफ सदस्यों और अन्य संबंधित सदस्यों को जानकारी देने का भी निर्देश दिया है। डीओई ने एक बयान में कहा, "शिक्षा निदेशालय के सभी सरकारी स्कूलों के प्रमुखों को सूचित किया जाता है कि 3 दिसंबर, 2022 (शनिवार) को दिल्ली एमसीडी चुनाव 2022 की मतदान तैयारियों के कारण स्कूलों में घोषित अवकाश है।

इसमें कहा गया है कि स्कूलों के प्रमुखों को यह भी सूचित किया जाता है कि सभी स्कूल 10 दिसंबर, 2022 (दूसरे शनिवार) को खुले रहेंगे। स्कूलों के प्रमुखों को निर्देश दिया जाता है कि वे छात्रों, स्टाफ सदस्यों, एसएमसी सदस्यों और अभिभावकों के बीच इस सूचना का प्रसार करें।

नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (एनबीई) ने इससे पहले 15 नवंबर को दिल्ली एमसीडी चुनाव के चलते फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट्स एग्जामिनेशन (एफएमजीई) दिसंबर 2022 परीक्षा तिथि में संशोधन किया था। NBE ने FMGE दिसंबर 2022 परीक्षा को 20 जनवरी, 2023 को पुनर्निर्धारित किया है। परीक्षा शुरू में 2 दिसंबर, 2022 को आयोजित होने वाली थी।

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close