MCD Election Delhi Result 2022: बुधवार की सुबह दिल्ली एमसीडी चुनाव के वोटों की गिनती होगी। इसे लेकर तमाम प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। राज्य चुनाव आयोग की तरफ से इसके लिए पूरी दिल्ली में कुल 42 काउंटिंग सेंटर्स बनाए गए हैं। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरु की जाएगी। निगम भवन, कश्मीरी गेट स्थित राज्य चुनाव आयोग के दफ्तर में काउंटिंग के लाइव स्ट्रीमिंग के लिए मीडिया सेंटर में बड़े स्क्रीन की व्यवस्था की गई है। दिल्ली राज्य चुनाव आयोग के मोबाइल ऐप पर भी काउंटिंग अपडेट लाइव देखा जा सकेगा।

250 वार्ड, 1349 उम्मीदवार

नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी, बीजेपी और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है। दिल्ली नगर निगम में 250 वार्ड हैं और इस चुनाव में 1,349 उम्मीदवार मैदान में हैं। दिल्ली में चार दिसंबर को इसके लिए हुए चुनाव में 50.48 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था। मतगणना केंद्र शास्त्री पार्क, यमुना विहार, मयूर विहार, नंद नगरी, द्वारका, ओखला, मंगोलपुरी, पीतमपुरा, अलीपुर और मॉडल टाउन सहित क्षेत्रों में स्थित हैं। सभी केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा की गई है और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की 20 कंपनियां और 10,000 से अधिक पुलिस कर्मियों को केंद्रों पर तैनात किया गया है।

एग्जिट पोल में AAP को बढ़त

यूं तो आप और बीजेपी दोनों ने भरोसा जताया है कि वे चुनावों में विजयी होंगे। वहीं कांग्रेस अपनी खोई हुई जमीन हासिल करने की कोशिश करेगी। मीडिया एजेंसियों के ज्यादातर पोल में AAP की जीत का अनुमान लगाया गया है। एग्जिट पोल के मुताबिक, MCD की कुल 250 सीटों में से 140 से 150 सीटें आम आदमी पार्टी के खाते में जाती दिखाई दे रही हैं। वहीं पोल में बीजेपी MCD की सत्ता से दूर होते हुए दिख रही है। अब हकीकत में जनता किसे चुनती है, इसका फैसला मतगणना के बाद ही हो पाएगा।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close