Delhi NCR Rain Update: दिल्ली एनसीआर में बारिश से जनजीवन प्रभावित हो गया है। आईएमडी ने दिल्ली में बारिश को लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विभाग ने शनिवार को भी तेज बारिश का अनुमान जताया है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि दिल्ली, गुरुग्राम, फरीदाबाद, मानेसर, बल्लभगढ़, गाजियाबाद, गुरुग्राम, नोएडा में बारिश होगी। इन शहरों में गुरुवार से लगातार बारिश हो रही है। शुक्रवार को भी गाजियाबाद और नोएडा में कक्षा 8वीं तक के स्कूल बंद थे। गाजियाबाद के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने शनिवार यानी 24 सितंबर को भी कक्षा 8वीं तक के स्कूल बंद रखने के निर्देश दिए हैं। गाजियाबाद और नोएडा में जिलाधिकारी ने कक्षा 1 से लेकर 8 तक के छात्रों के लिए स्कूल बंद करने के निर्देश दिए हैं। गौतमबुद्ध नगर में भी जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने शनिवार को कक्षा 8वीं तक के स्कूल बंद रखने का आदेश दिया है। 25 सितंबर को रविवार होने के कारण अब स्कूल सोमवार यानी 26 सितंबर को खुलेंगे।

भारी बारिश के कारण कई जगहों पर जलभराव

दिल्ली सहित नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, गुरुग्राम, भारी बारिश के कारण कई जगहों पर जलभराव हो गया। भारी बारिश के कारण दिल्ली गुरुग्राम एक्सप्रेसवे तालाब बन गया। लोगों को जाम की समस्या से जूझना पड़ा। वाहनों की रफ्तार धीमी होने से कई किमी तक लंबा जाम लग गया। शुक्रवार को भी लोगों को इसी तरह की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। दिनभर बारिश के कारण नोएडा, फरीदाबाद, गुरुग्राम, गाजियाबाद और दिल्ली में कई जगहों पर जाम लग गया। जलजमाव और भारी बारिश ने शहरों में परिवहन और जीवन को ठप कर दिया है।

दिल्ली की इन सड़कों पर लगा जाम

एमबी रोड, आउटर रिंग रोड, डिफेंस कालोनी, आरके पुरम, महिपालपुर, वायुसेनाबाद, संगम विहार, अधचिनी, लाजपत नगर, सीआर पार्क, सावित्री सिनेमा रोड, नेहरू प्लेस, हौजखास, शाहपुर जाट, आरकेपुरम, मुनिरका, डिफेंस कालोनी फ्लाइओवर, लोधी फ्लाइओवर, मोदी मिल, महिपालपुर, रजोकरी, वसंत कुंज, कनाट प्लेस, पंचकुईयां रोड, विकास मार्ग, आइटीओ, बहादुरशाह जफर मार्ग, रामचरण अग्रवाल चौक, नजफगढ़, लढांसा, छावला, नांगलोई, दिल्ली गेट, आईटीओ चौराहा, धौलाकुआं, नारायणा।

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close