Delhi Fire: चांदनी चौक स्थित भागीरथ पैलेस में गुरुवार शाम इलेक्ट्रॉनिक्स मार्केट में भीषण आग लग गई। घटना की सूचना मिलते ही दमकल की 25 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और आग पर काबू पाने में जुट गई हैं। खबरों के मुताबिक आग ने लगभग 20 दुकानों को अपनी चपेट में लिया है। घटना रात 9:30 बजे के आसपास की बताई जा रही है। आग इतनी भीषण थी कि इसकी लपटों को काफी दूर से इसे देखा जा सकता था। फिलहाल आग पर जल्द से जल्द काबू पर पाने की कोशिश की जा रही है। अब तक मिली जानकारी के अनुसार, शार्ट सर्किट की वजह से इस मार्केट में भीषण आग लगी। आपको बता दें कि चांदनी चौक का भागीरथ मार्केट, इलेक्ट्रॉनिक के सामान के लिए प्रसिद्ध है। दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन भी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया।

घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरा का माहौल मच गया है। मौके पर धुंआ ही धुंआ देखा जा रहा है। बताया जा रहा है कि देखते ही देखते आग ने तेजी पकड़ ली, जिसके चलते इलेक्ट्रॉनिक का सामान जलने लगा और आग की चपेट में कई दुकानें आ गईं। इस घटना में कारोबारियों का लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। इलाके के लोगों ने धुएं की वजह से सांस लेने में काफी दिक्कत होने की शिकायत की है।

फायर ब्रिगेड की टीम को अभी तक आग लगने के सही कारणों का पता नहीं चल पाया है। जानकारी के अनुसार, इस मार्केट में इलेक्ट्रॉनिक का काम होता है, इसलिए शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है। बता दें कि, दिल्ली में समय-समय पर आग लगने की घटनाएं सामने आती रहती हैं, जिसके काऱण अक्सर फायर सेफ्टी को लेकर सवाल उठने लगते हैं।

Posted By: Shailendra Kumar

Assembly elections 2021
elections 2022
  • Font Size
  • Close