Delhi: दिल्ली पुलिस ने ऑल्ट न्यूज़ के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर को आईपीसी की धारा 153/295 के तहत गिरफ़्तार कर लिया है। आरोपों के मुताबिक मोहम्मद जुबैर ने जानबूझ एक खास समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत करने और वैमनस्य को बढ़ावा देनेवाली तस्वीर और बातें पोस्ट की। ये काम जानबूझकर किया गया और इसकी वजह से धार्मिक तनाव बढ़ने की आशंका है, जिसे देखते हुए मोहम्मद जुबैर को गिरफ्तार कर लिया गया है।दिल्ली पुलिस ने उन्हें आईपीसी की धारा 153/295 के तहत गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस की ओर से कहा गया कि मोहम्मद जुबैर की तरफ से एक विशेष धार्मिक समुदाय के खिलाफ पोस्ट की गई तस्वीर और कहे गए शब्द अत्यधिक उत्तेजक हैं और जानबूझकर किए गए हैं, जो लोगों में नफरत फैलाने के लिए पर्याप्त हैं।

वहीं, AltNews के कॉ-फाउंडर प्रतीक सिन्हा ने कहा कि मोहम्मद जुबैर को दिल्ली पुलिस ने अन्य मामले में पूछताछ के लिए बुलाया था। जुबैर के खिलाफ आईपीसी की धारा 153a/295a के तहत मामला दर्ज था, उसी मामले की जांच के चलते उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया था। इस मामले में उन्हें हाईकोर्ट से गिरफ्तारी में छूट मिली हुई है। लेकिन देर शाम उन्हें किसी और मामले में दर्ज एफआईआर के चलते गिरफ्तार किया गया है। सिन्हा ने आरोप लगाया कि पुलिस ने इस तरह के मामले में अनिवार्य नोटिस भी नहीं दिया।

उधर, दिल्ली पुलिस ने दावा किया है कि पर्याप्त सबूतों के आधार पर जुबैर को गिरफ्तार किया गया है। जुबैर को अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड की मांग की जाएगी।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close