Delhi Police On Nupur Sharma: सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद एक तरफ नूपुर शर्मा की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं, तो दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस भी एक्शन के मूड में दिख रही है। मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को फिर से पूछताछ के लिए नोटिस भेज सकती है। पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान को लेकर नूपुर शर्मा के खिलाफ FIR दर्ज होने के बाद दिल्ली पुलिस ने 41A के तहत नूपुर शर्मा को जांच में शामिल होने के लिए नोटिस भेजा था और वह जांच में शामिल हुई थी। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में 18 जून को नूपुर शर्मा का बयान दर्ज किया था। अब दिल्ली पुलिस दोबारा नूपुर शर्मा से पूछताछ कर सकती है और उन्हें फिर से नोटिस भेजा जा सकता है।

दिल्ली पुलिस को फटकार

दरअसल सर्वोच्च अदालत ने अपनी टिप्पणी में पुलिस को फटकार लगाते हुए कहा था कि FIR दर्ज होने के बाद भी कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई? सुप्रीम कोर्ट इस दौरान दिल्ली पुलिस पर तल्ख टिप्पणी की। बेंच ने दिल्ली पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि नूपुर शर्मा शिकायत पर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, लेकिन कई एफआईआर दर्ज होने के बावजूद नूपुर खिलाफ अभी तक दिल्ली पुलिस ने ऐसी कोई कार्रवाई नहीं की।

नूपुर शर्मा पर कड़ी टिप्पणी

सुप्रीम कोर्ट ने पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी मामले में नूपुर शर्मा को भी कड़ी फटकार लगाई और कहा कि इसके लिए उन्हें देश से माफी मांगनी चाहिए। जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस जे.बी. पारदीवाला की अवकाशकालीन पीठ ने सख्त टिप्पणियों के साथ नूपुर शर्मा की उस याचिका को भी खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने देशभर में अपने खिलाफ दर्ज मुकदमों को दिल्ली ट्रांसफर करने की गुहार लगाई थी।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close