Coronavirus के कहर से पूरी दुनिया थम गई है। भारत में भी हर दिन गुजरने के साथ हालात बिगड़ते जा रहे हैं। कोरोना संक्रमित मरीज देश के कई राज्यों में सामने आ चुके हैं। यही वजह है कि रविवार को 75 जिलों में Lockdown घोषित कर दिया गया है। इसके पीछे सरकार का मकसद इस घातक वायरस को आम लोगों के बीच फैलने से रोकना है। राजस्थान, दिल्ली को पूरी तरह से Lockdown किया जा चुका है, वहीं महाराष्ट्र के भी ज्यादातर जिलों में ऐसी ही स्थिति बनी हुई है। यूपी के 15 जिलों में Lockdown घोषित किया जा चुका है। लॉकडाउन के दौरान कोई भी व्यक्ति घर से बेवजह बाहर नहीं निकल सकेगा। सिर्फ जरूरी वस्तुओं के लिए ही घर से निकलने की अनुमति रहेगी।

Lockdown के दौरान ये सेवाएं रहेंगी चालू

लॉकडाउन की स्थिति पैदा होने के बाद अब जहां Lockdown लागू किया गया है वहां सिर्फ जरूरी सेवाएं ही चालू रहेंगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक निम्न सेवाओं को बंद नहीं किया जाएगा।

- सब्जियों, फलों की दुकानें

- किराना दुकानें

- घरेलू गैस सप्लाई

- टेलीकॉम सर्विस

- फूड होम डिलीवरी

- ई कॉमर्स

- बैंक और एडीएम

- हॉस्पिटल्स और मेडिकल स्टोर्स

- लिमिटेड पब्लिक ट्रांसपोर्ट

देश में मरीजों की संख्या 400 पार

हर दिन के साथ देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। अब तक 417 केस सामने आ चुके हैं। वहीं 8 लोगों की इस वजह से मौत हो चुकी है। सबसे ज्यादा खराब हालत महाराष्ट्र में है यहां अब तक 3 संक्रमित लोगों की मौत हो चुकी है।

यूपी में 15 जिले Lockdown

दिल्ली, राजस्थान को लॉकडाउन करने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को राज्य के 15 जिलों में लॉकडाउन घोषित कर दिया है। इसमें आगरा, लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, मुरादाबाद, वाराणसी, लखीमपुर खिरि, बरेली, आजमगढ़, कानपुर, मेरठ, प्रयागराज, अलीगढ़, गोरखपुर और सहारनपुर शामिल हैं। इसके साथ ही अन्य जिलों में भी प्रशासन नजर बनाए हुए है।

Posted By: Neeraj Vyas

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना