Donald Trump India Visit : ट्रंप और उनकी पत्नी का राष्ट्रपति भवन में रस्मी स्वागत 25 फरवरी, सुबह 10 बजे नई दिल्ली स्थित राष्ट्रपति भवन में किया जाएगा। भारतीय सशस्त्र बलों द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया जाएगा। इस दौरान भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम मोदी भी उपस्थित रहेंगे। इसके बाद सुबह 10.45 बजे ट्रंप और मेलानिया राष्ट्रपति भवन से सीधा राजघाट जाएंगे और महात्मा गांधी को श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे।

सुबह 11.30 बजे नई दिल्ली स्थित हैदराबाद हाउस में पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच द्विपक्षीय वार्ता होगी। इस दौरान कई मुद्दों पर दोनों देश सहमति बनाने की कोशिश करेंगे। विदेश सचिव के मुताबिक, वार्ता समग्र होगी और इसमें रक्षा, सुरक्षा, आतंकवाद से लड़ाई, व्यापार, ऊर्जा, लोगों से लोगों के बीच संपर्क और अन्य द्विपक्षीय मामलों सहित हमारी रणनीतिक भागीदारी से संबंधित मुद्दों पर चर्चा होगी। इसके बाद दोनों दिग्गज नेता साझा बयान जारी करेंगे।

मेलानिया ट्रंप दिल्ली स्थित सरकारी स्कूल के हैप्पीनेस क्लास का दौरा भी करेंगी और बच्चों से मुलाकात करेंगी। इस कार्यक्रम के लिए पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री- शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया का नाम लिस्ट में था, जिसे हटा दिया गया है।

दोपहर तीन बजे अमेरिकी राष्ट्रपति यूएस दूतावास जाकर भारत के बड़े उद्योगपतियों से मुलाकात का करेंगे।

शाम को करीब 7.25 बजे ट्रंप राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलेंगे। रात 8 बजे राष्ट्रपति भवन में ट्रंप और मेलानिया के सम्मान में रात्रिभोज का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद रात 10 बजे दोनों लोग अमेरिका के लिए रवाना हो जाएंगे।

Posted By: Shashank Shekhar Bajpai

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस