Doordarshan पर Ramayan, Mahabharat के अलावा अन्य सीरियल्स फिर से शुरू होने पर पूरे देश में लोगों ने खुशी जताई है। इसके बाद अब अप्रैल के पहले हफ्ते से DD National और DD Bharati पर Shaktiman, Chanakya, उपनिशद गंगा Upnishad Ganga, श्रीमान-श्रीमती Shriman Shrimati जैसे सीरियल्स फिर से शुरू होने जा रहे हैं।

देश में Covid-19 से जंग के तहत देश में Lockdown है और इस कारण सबकुछ बंद है। टीवी सीरियल्स की शूटिंग भी बंद होने के कारण लोगों को पुराने एपीसोड्स को टेलीकास्ट किया जा रहा है। लेकिन इन एपीसोड्स की बजाय लोग Doordarshan पर शुरू हुए Ramayan, Mahabharat, Circus जैसे सीरियल्स को बड़े चाव से देख रहे हैं। इस प्रतिसाद के बाद अब दूरदर्शन ने अपने दर्शकों के लिए पुरानी यादें के कारण देश के बड़े टीवी चैनल्स पर सीरियल्स के एपीसोड्स को री-टेलीकास्ट किया जा रहा है। आईए हम आपको बताते हैं कौन-कौन से सीरियल्स कब-कब प्रसारित होने वाले हैं।

चाणक्य Chanakya: इसके 47 एपीसोड्स प्रसारित होंगे। इसे चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने डायरेक्ट किया है और इसे रोजाना DD Bharati पर अप्रैल के पहले हफ्ते से प्रसारित करने की प्लानिंग है।

उपनिशद गंगा Upnishad Ganga: चिन्मय मिशन ट्रस्ट द्वारा बनाई गई इस सीरिज के 52 एपिसोड्स प्रसारित होंगे। इसे भी अप्रैल के पहले हफ्ते से डीडी भारती पर प्रसारित करने की तैयारी है।

शक्तिमान Shaktimaan: मुकेश खन्ना के इस मशहूर सीरियल को बच्चे काफी पसंद करते थे और इसलिए एक बार फिर से इसके प्रसारण की तैयारी है। जानकारी के अनुसार इसे DD National पर अप्रैल के पहले हफ्ते में ही दोपहर 1 बजे से प्रसारित किया जाएगा।

श्रीमान-श्रीमती Shriman Shrimati: मस्ती और मजाक से भरी Shriman Shrimati सीरीज को भी फिर से प्रसारित करने की तैयारी है। मारकंड अधिकारी द्वारा बनाई गई इस सीरीज को भी अप्रैल के पहले हफ्ते में ही दूरदर्शन पर दोपहर 2 बजे से प्रसारित किया जाएगा।

कृष्ण कली Krishna Kali: इसके 18 एपीसोड्स डीडी नेशनल पर रात 8.30 बजे से प्रसारित होने वाले हैं।

Posted By: Ajay Kumar Barve

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस