President Election 2022: एक ट्विटर उपयोगकर्ता को आधुनिक समय के नास्त्रेदमस के रूप में देखा जा रहा है। उन्होंने ऐसी भविष्यवाणी की है, जो अब तक सच साबित हुई है। दरअसल भाजपा से पहले ही ट्विटर यूजर नितीक्ष श्रीवास्तव ने 9 जून को ट्वीट किया। उन्होंने द्रौपदी मुर्मू को एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार होने की बात कहीं थी। इस ट्वीट के बाद नितीक्ष चर्चा में आ गए हैं। चौंकाने वाली बात है कि यूजर ने इससे पहले भी कई भविष्यवाणी की है, जो सच साबित हुई हैं। नितीक्ष श्रीवास्तव ने नीरज चोपड़ा के बारे में भविष्यवाणी की थी। उन्होंने कहा था कि वो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतेंगे।

नीरज चोपड़ा पर की भविष्यवाणी

नितीक्ष ने 9 जून को द्रौपदी मुर्मू को लेकर भविष्यवाणी की थी। कहा था कि द्रौपदी को भारत के अगले राष्ट्रपति बनने की सबसे अधिक संभावना है। ये ट्वीट काफी वायरल हो रहा है। श्रीवास्तव ने 7 अगस्त 2018 को भविष्यवाणी की थी कि नीरज चोपड़ा ओलंपिक में देश को पदक दिलाएंगे। उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर नीरज के गोल्ड मेडल जीतने से तीन वर्ष पहले यह अनुमान लगाया था। आखिरकार उनकी भविष्यवाणी सच हुई।

रामनाथ कोविंद की भविष्यवाणी हुई सच

नितीक्ष श्रीवास्तव ने वर्ष 2016 में ट्वीट किया था। बताया था कि रामनाथ कोविंद देश के अगले राष्ट्रपति हो सकते हैं। कोविंद को 2017 में देश के राष्ट्रपति के तौर पर चुना गया।

पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति बनने के करीब

देश को पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति मिल सकती है। एनडीए ने झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है। झारखंड की 9वीं राज्यपाल रहीं 64 वर्षीय मुर्मू ओडिशा के मयूरभंज जिले की हैं। वह झारखंड की पहली आदिवासी महिला राज्यपाल रहीं। निर्वाचित होने पर वह प्रतिभा पाटिल के बाद दूसरी महिला राष्ट्रपति होंगी।

विपक्ष की तरफ से यशवंत सिन्हा उम्मीदवार

उधर एनसीपी प्रमुख शरद पवार की अध्यक्षता में हुई 15 दलों की बैठक में विपक्ष ने यशवंत सिन्हा को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाया है। सिन्हा ने टीएमसी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। राष्ट्रपति चुनान के लिए 29 जून तक नॉमिनेशन होगा। 18 जुलाई को वोटिंग और 21 को नतीजे आएंगे। 25 जुलाई को नए राष्ट्रपति पद संभालेंगे।

Posted By: Shailendra Kumar

Assembly elections 2021
elections 2022
  • Font Size
  • Close