ED Raid on Mukhtar Ansari: जेल में बंद उत्तरप्रदेश के बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी के दिल्ली, लखनऊ और गाजीपुर के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय की टीमों ने छापा मारा। मुख्तार और उसके भाई बसपा सांसद अफजाल अंसारी के मुहम्मदाबाद स्थित आवास पर आज (गुरुवार) सुबह ED की टीमें पहुंची। गाजीपुर में तीन करीबी व्यापारियों के यहां भी रेड मारा गया। दिल्ली और लखनऊ में भी ईडी की टीमें मौजूद हैं।

ट्रेवल्स वालों के यहां भी छापा

प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने गाजीपुर के मिश्रबाजार, टाउन हाल के सराय गली, रौजा और मुहम्मदाबाद में छापेमारी की है। मिश्र मार्केट में ज्वेलर्स विक्रम अग्रहरी, टाउन हाल के सराय गली के खान ट्रेवल्स संचालक मुश्ताक खां, प्रॉपर्टी डीलर गणेश दत्त मिश्रा के यहां तलाशी ली गई।

सीआरपीएफ टीम ने आवास घेरा

गाजीपुर में ईडी सुबह 6.30 बजे मुख्तार अंसारी के आवास पहुंची। यह पैतृक आवास मुहम्मदाबाद के दर्जी टोला में है। ईडी के साथ सीआरपीएफ की एक टुकड़ी भी पहुंची थी। इससे पहले मुख्तार पर बड़ा खुलासा हुआ है। पंजाब सरकार ने हाल ही में मुख्तार अंसारी के जेल में बंद होने पर वीवीआईपी ट्रीटमेंट देने के आरोप में जांच के आदेश दिए थे। जांच के दौरान खुलासा हुआ कि पंजाब की तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने मुख्तार का केस लड़ने के लिए सुनवाई के लिए वकील को लगाया था। वकील पर 55 लाख रुपए खर्च किए थे।

Posted By: Sandeep Chourey

  • Font Size
  • Close