नई दिल्ली। आयकर रिटर्न दाखिल करने की आखिरी तारीख 31 अगस्त है और इसे अब तक आगे नहीं बढ़ाया गया है। इस बीच सोशल मीडिया पर एस लेटर वायरल हो रहा है जिसमें आयकर रिटर्न दाखिल करने की तारीख आगे बढ़ाए जाने का दावा किया जा रहा है। इस लेटर के अनुसार आयकर रिटर्न भरने की तारीख 31 अगस्त से बढ़ाकर 30 सितंबर कर दी गई है जो की बिलकुल गलत है।

तेजी से वायरल हो रहे इस मैसेज और लेटर को लेकर आयकर विभाग ने खुद बयान जारी कर लोगों को आगाह किया है कि यह लेटर पूरी तरह से फर्जी है। आयकर विभाग ने कहा है कि सोशल मीडिया में आयकर रिटर्न दाखिल करने की तारीख बढ़ाने की सूचना देने वाला पत्र वायरल हो रहा है जो कि पूरी तरह से झूठा और फर्जी है। टैक्स प्रदाताओं से अपील की जाती है कि वो किसी भी तरह 31 अगस्त तक अपना अयकर दाखिल करें।

अगर आपके पास भी सोशल मीडिया या व्हाट्सएप के माध्यम से आयकर रिटर्न दाखिल करने की आखिरी तारीख बढ़ाए जाने की सूचना या कोई मैसेज या फिर यह पत्र आया है तो संभलकर रहें क्योंकि यह पूरी तरह से फर्जी है और इस पर यकीन करना आपको मुसीबत में डाल सकता है। आयकर रिटर्न दाखिल करने की आखिरी तारीख 31 अगस्त ही है और इसे आगे नहीं बढ़ाया गया है।