Mulayam Singh Yadav Health Updates: उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और सपा के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव की हालत फिलहाल स्थिर है। तबीयत बिगड़ने पर उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में आईसीयू में भर्ती कराया गया है। फिलहाल डॉक्टर्स की एक टीम उनकी सेहत पर नजर रखे हुए है। उधर, जानकारी मिलते ही अखिलेश यादव भी अपनी पत्नी के साथ लखनऊ से दिल्ली पहुंच गये हैं। वहीं शिवपाल सिंह यादव पहले से ही मौजूद हैं।

आपको बता दें कि मुलायम सिंह 22 अगस्त से मेदांता में भर्ती हैं और कैंसर रोग विशेषज्ञ डा. नितिन सूद की देख-रेख में उनका इलाज चल रहा है।

पीएम मोदी ने भी उनके स्वास्थ्य के बारे में जाना और जल्द स्वस्थ होने की कामना की। वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव से फोन पर बात कर उनके पिता मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य की जानकारी ली। इससे पहले राहुल गांधी ने भी उनके स्वास्थ्य-लाभ की कामना करते हुए ट्वीट किया। कई अन्य नेताओं ने मुलायम सिंह के स्वास्थ्य को लेकर चिंता प्रकट की और स्वास्थ्य लाभ की कामना की।

पहले भी बिगड़ी थी तबीयत

मुलायम सिंह यादव को पिछले साल पेट में तकलीफ के चलते अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था। पेट में सूजन और दर्द होने पर उन्हें मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया था। जांच में पाया गया कि बड़ी आंत में समस्या है। कोलोनोस्कोपी के जरिए इसका इलाज किया गया। सेहत में सुधार होने पर डॉक्टरों ने उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी थी। तमाम बीमारियों की वजह से मुलायम सिंह यादव राजनीति में एक्टिव नहीं हैं। हालांकि, यूपी चुनाव के दौरान उन्हें सपा नेताओं का उत्साहवर्धन करते देखा गया था। अखिलेश यादव समय-समय पर अपने पिता से मिलकर उनका हाल-चाल लेते रहते हैं।

Posted By: Shailendra Kumar

Assembly elections 2021
elections 2022
  • Font Size
  • Close