नई दिल्ली London Heathrow Airport दुनियाभर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, ऐसे में काफी समय से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर पाबंदी लगी हुई है और सिर्फ चुनिंदा कमर्शियल फ्लाइट को ही उड़ान की अनुमति दी गई है। ऐसे में विमानन कंपनी स्पाइसजेट (SpiceJet) को भी लंदन के हीथ्रो हवाईअड्डे (London Heathrow Airport) के लिए उड़ान भरने की अनुमति मिल चुकी है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एयरलाइन आगामी माह में एक सितंबर से लंदन के लिए फिर उड़ानें शुरू कर सकेगी।स्पाइसजेट ने बताया कि उसे भारत और ब्रिटेन के बीच हुए 'एयर बबल' करार के तहत हीथ्री एयरपोर्ट से ये स्लॉट मिले हैं।

सूत्रों के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू होने के बाद इसका विस्तार भविष्य में किया जा सकता है। एयर बबल ऐसी व्यवस्था है, जिसमें दो देशों की एयरलाइंस कुछ नियमनों और अंकुशों के साथ अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को संचालित कर सकती है। गौरतलब है कि भारत और ब्रिटेन के बीच बबल करार हुआ है, जो 23 अक्टूबर तक प्रभावित रहेगा। स्पाइसजेट ने कहा कि नियमित परिचालन के बाद उड़ानों की संख्या में भविष्य में बढ़ाई जा सकती है। सर्दियों के टाइमटेबल में नियमित परिचालन का स्लॉट लेने के लिए उसकी बातचीत चल रही है। स्पाइसजेट के सीएमडी अजय सिंह ने बताया कि भारत-लंदन यात्रा सबसे व्यस्त लंबी दूरी के गंतव्यों में से एक है और यह स्पाइसजेट के लिए एक बहुत बड़ा मील का पत्थर है।

इधर स्पाइसजेट को झटका, डीजीसीए ने एक स्कीम पर लगाई रोक

इस बीच नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने निजी एयरलाइन स्पाइसजेट की एक विशेष स्कीम पर रोक लगा दी है। गौरतलब है कि स्पाइसजेट ने 5 दिन की ‘एक पर एक टिकट मुफ्त’ सेल की स्कीम लेकर आया था। स्पाइस जेट ने एकतरफा घरेलू यात्रा के लिए 899 रुपए के न्यूनतम बेस प्राइस पर टिकट की पेशकश की थी लेकिन अब डीजीसीए ने इस योजना पर पाबंदी लगा दी है।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020