Gujarat Assembly Elections: आम आदमी पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के 9 प्रत्याशियों की दूसरी सूची भी जारी कर दी है। पूर्व अधिकारी, किसान, सामाजिक कार्यकर्ता तथा युवा नेताओं को इसमें खास जगह दी गई है। आप गुजरात अध्यक्ष गोपाल इटालिया का दावा है कि आप, गुजरात में अपनी जगह बना रही है। गुजरात प्रदेश प्रमुख गोपाल इटालिया ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से आम आदमी पार्टी गुजरात में काफी मजबूत हो रही है। गुजरात के लोगों में आम आदमी पार्टी के प्रति विश्वास बढ़ता जा रहा है। दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुजरात की जनता को एक के बाद एक गारंटी दे रहे हैं, इससे गुजरात के लोगों में उत्साह है।

केजरीवाल की एक-एक बात पर प्रदेश की जनता भरोसा कर रही है क्योंकि वो जो कहते हैं वैसा ही करके दिखाते हैं। गुजरात में केजरीवाल ने जब 300 यूनिट मुफ्त बिजली की गारंटी दी, तो गुजरात के लोगों ने आगे बढ़कर कहा कि आप ने दिल्ली और पंजाब में जो किया है, वह गुजरात में भी संभव है। चाहे वह 10 लाख युवाओं को रोजगार की गारंटी हो, महिलाओं को 1000 रुपये सम्मान राशि देने की गारंटी हो, व्यापारियों को रेड राज से मुक्ति दिलाने की बात हो या आदिवासी समाज को जंगल व जमीन की गारंटी हो या शिक्षा व्यवस्था की गारंटी हो। जनता में आप के प्रति विश्वास देखकर ही 10 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। अब नौ और प्रत्याशियों की दूसरी सूची घोषित करते हैं।

आप की सूची में आम आदमी पार्टी के किसान विंग के प्रदेश अध्यक्ष राजूभाई करपड़ा को चोटिला विधानसभा से उम्मीदवार बनाया गया है। राजूभाई गुजरात के प्रतिष्ठित किसान नेता हैं। प्रकाशभाई कांट्रेक्टर सूरत को चोर्यासी विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया हैं। प्रकाशभाई सूरत जिले के कांठा विस्तार में कोली समाज के अध्यक्ष के रूप में कार्यरत हैं और एक सामाजिक नेता के रूप में जाने जाते हैं।

विक्रमभाई सोरानी को वांकानेर विधानसभा से उम्मीदवार बनाया गया है। विक्रमभाई अखिल भारतीय कोली कोली समाज के गुजरात प्रदेश अध्यक्ष हैं। वे बेसहारा युवक – युवतियों का सर्वजातीय सामूहिक विवाह के लिए जाने जाते हैं। पिछले साल उन्होंने 550 बेसहारा व गरीब बहनों की शादी करावाई थी। इसके अलावा पुस्तक वितरण, रक्तदान जैसे समाज सेवा के कार्य भी करते हैं।

जे.जे. मेवाड़ा को अहमदाबाद के असरवा विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया है। जे.जे. मेवाड़ा अहमदाबाद सिटी पुलिस उपाधीक्षक के रूप में काम करचुके हैं। वे हमेशा दलित समाज के मुद्दों को लेकर अपनी आवाज बुलंद करते रहे हैं। विपुलभाई सखिया को धोराजी विधानसभा से उम्मीदवार बनाया है। एक युवा क्रांतिकारी नेता एवं धोराजी, उपलेटा, जेतपुर में प्रदूषण के मुद्दे पर, बिजली के मुद्दे और किसानों की जमीन के मुद्दे को लेकर संघर्ष करते रहे हैं।

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close