Gujarat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 72वें जन्म दिन पर गुजरात में विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। गुजरात सरकार विश्वास से विकास यात्रा पखवाडा मनाएगी। इसके तहत 14 हजार गांवों में नमो पंचायत होगी। सोमनाथ व अन्य मंदिरों में विशेष पूजा व यज्ञ का आयोजन किया गया। शनिवार को मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने दादा भगवान परिवार के अडालज त्रिमंदिर पहुंचकर सीमंधर स्वामी के समक्ष प्रधानमंत्री मोदी के दीर्घायू जीवन एवं उनकी अगुआई में देश की उन्नति की प्रार्थना की।

इसके बाद एक विशाल महारक्तदान की उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने खोखरा में 7 करोड की लागत से बनने वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का वर्चुअल शिलान्यास किया तथा यहां की मेडिकल कॉलेज का नामकरण नरेंद्र मोदी मेडिकल कॉलेज किया। भाजपा की ओर से 17 सितंबर को राज्य में 579 स्थलों पर रक्तदान शिविर लगाए। तेरापंथ युवक परिषद कीओर से आयोजित मेगा ब्लड डोनेशन केम्प का मुख्यमंत्री ने उद्घाटन किया। 21 सितंबर को भाजपा डॉक्टर सेल कीओर से 75 हजार युवतियों का हीमोग्लोबिन टेस्ट करेंगे।

अहमदाबाद महानगर पालिका की ओर से 1 लाख 75 हजार पेड लगाकर ऑक्सीजन पार्क बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर स्वयंसहायता समूहों से जुडीं करीब सवा दो लाख महिलाओं को 300 करोडरु की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई। मुख्यमंत्री ने कहाकि मोदी ने गुजरात में शासन के दौरान क्लाइमेट चेंज के लिए एक अलग विभाग बनाया था। मुख्यमंत्री ने गुजरात सरकार के विश्वास से विकास यात्रा की शुरुआत करते हुए जनता तक केंद्र व राज्य सरकार की सभी योजनाओं के लाभ पहुंचाने की अपील की। वस्त्राल में आयोजित समारोह में कहा कि पहले की सरकारें जनता के लिए योजनाएं बनाती थीं लेकिन लोगों को पता ही नहीं चलता था। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने सरकार की योजनाओं का अधिकाधिक लाभ जनता तक पहुंचे यह सुनिश्चित किया है।

मोदी के जन्मदिन पर सोमनाथ मंदिर में महापूजा का आयोजन किया गया है साथ ही महारक्तदान भी रखा गया है। मेहसाणा के बहुचराजी मंदिर में नवचंडी यज्ञ का आयोजन किया गया है। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष गोरधन झडफिया ने बताया कि गुजरात के 14000 गांवों में भाजपा किसान मोर्चा नमो पंचायत का आयोजन करेगा, 20 सितंबर को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा इसकी शुरुआत कराएंगे। यह नमो पंचायत 30 सितंबर तक आयोजित होंगी। अहमदाबाद की रवि शंकर आर्ट गैलरी में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने दुबई के चित्रकार अकबर साहब की नरेंद्र मोदी के जीवन पर बनाए चित्रों की प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। भाजपा महिला मोर्चा कीओर से कई शहरों में रंगोली सजाई गई।

Posted By: Kushagra Valuskar

Assembly elections 2021
elections 2022
  • Font Size
  • Close